Monday, September 30, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़फिर खातों में जमा होने लगी एलपीजी सब्सिडी, जल्द पेट्रोल डीजल भी...

फिर खातों में जमा होने लगी एलपीजी सब्सिडी, जल्द पेट्रोल डीजल भी होगा सस्ता

नई दिल्ली। आम आदमी को बड़ी राहत देते हुए तेल कंपनियों ने रसोई गैस सब्सिडी फिर से खातों में जमा करना शुरू कर दिया है। हाल के दिनों में रसोई गैस बुकिंग करने वालों के खातों में सब्सिडी के 273 रुपए जमा हुए हैं। डायरेक्ट बेनिफिट स्कीम के तहत यह राशि ट्रांसफर की जा रही है। बता दें, हाल के महीनों में रसोई गैस के दाम तेजी से बढ़े हैं। सरकार ने सब्सिडी पूरी तरह खत्म कर दी थी, हालांकि नाममात्र की राशि जरूर जमा की जा रही थी। कहा जा रहा है कि अगले साल पांच राज्यों में होने वाल विधानसभा चुनावों को देखते हुए केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है। यानी सरकार ने विपक्ष के हाथ से यह मुद्दा भी छिन लिया है।

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार, कहीं-कहीं एलपीजी गैस उपभोक्ताओं को सब्सिडी के रूप में 79.26 रुपये प्रति सिलेंडर दिया जा रहा है, हालांकि कुछ लाभार्थियों के लिए प्रति सिलेंडर सब्सिडी 158.52 रुपये या 237.78 रुपये दी गई है। कहा जा रहा है कि हर महीने के शुरू में सरकार रसोई गैस की कीमतों की समीक्षा करती है और दिसंबर में होने वाली समीक्षा में इसका असर देखने को मिल सकता है।

जल्द पेट्रोल डीजल भी होगा सस्ता
रसोई गैस सब्सिडी शुरू होने के साथ ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर भी अच्छी खबर है। बीतों कई दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़े हैं, वहीं अब कहा जा रहा है कि जल्द ही इनके दाम घट सकते हैं। दरअसल, केंद्र सरकार ने इमरजेंसी रिजर्व की 50 हजार बैरल तेल को बाजार में भेजने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि इस फैसले कै बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती हो सकती है. सरकार की ओर से पहले ही पेट्रोल पर पांच रुपए की कटौती की जा चुकी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments