Sunday, September 29, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़आज पीएम मोदी से महापौरों से करेंगे वर्चुअल मीट : सीएम योगी...

आज पीएम मोदी से महापौरों से करेंगे वर्चुअल मीट : सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी भी होंगे मौजूद


आगरा। अखिल भारतीय महापौर परिषद के सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल रूप में जुड़ेंगे तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन भी शामिल होंगे। महापौर परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आगरा के मेयर नवीन जैन ने प्रधानमंत्री को काउंसिल का एजेंडा भेज दिया है। सम्मेलन में एक देश, एक विधान और 74वें संविधान संशोधन के तहत मेयर को अधिकार दिलाने की मांग की जाएगी।

मेयर नवीन जैन ने बताया कि काशी में देशभर के 125 मेयर आए हैं, जिनसे प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल जुड़ेंगे और मार्गदर्शन देंगे कि निगम बोर्ड कैसे सुव्यवस्थित तरीके से संचालित किया जा सके। स्वच्छ भारत से लेकर सरकार के विभिन्न अभियान और लोगों को सुविधाएं पहुंचाने पर चर्चा होगी। एक देश, एक विधान के साथ 74 वें संविधान संशोधन को लागू करने की मांग करेंगे।

मेयर की मांगों का एजेंडा तैयार
बृहस्पतिवार को सभी महापौरों की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री से की जाने वाली मांगों का एजेंडा तैयार किया गया। बैठक के बाद मेयरों को गंगा आरती और क्रूज की सैर कराई गई। रात में काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन किए। शुक्रवार को दीनदयाल हस्तकला संकुल लालपुर में सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। दोपहर में मेयर काउंसिल के सम्मेलन में शामिल होंगे और 10 बजे प्रधानमंत्री वर्चुअल रूप में जुड़ेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments