Saturday, July 6, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी में बीबीए के नव-प्रवेशित छात्र-छात्राओं का स्वागत

राजीव एकेडमी में बीबीए के नव-प्रवेशित छात्र-छात्राओं का स्वागत


दक्ष भाटिया और मानसी अग्रवाल चुने गए मिस्टर-मिस फ्रेशर


मथुरा।
राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में बी.बी.ए. के नव-प्रवेशित छात्र-छात्राओं का फ्रेशर्स पार्टी के माध्यम से जोरदार स्वागत किया गया। फ्रेशर्स पार्टी का शुभारम्भ संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।


फ्रेशर्स पार्टी में छात्र-छात्राओं ने रंगारंग विविध कार्यक्रमों के माध्यम से प्राध्यापकों और अपने सहपाठियों का मनोरंजन किया। कार्यक्रम में मनमोहक शास्त्रीय व लोक नृत्य की प्रस्तुतियों की हर किसी ने सराहना की। कार्यक्रम में पेपर डांस, शेरो-शायरी, हास्य नाटिका आदि का हर किसी ने लुत्फ उठाया।


आर.के. एजूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि फ्रेशर्स पार्टी नए और पुराने छात्र-छात्राओं को करीब लाने तथा एक-दूसरे को समझने का माध्यम होती हैं। यही वह क्षण होते हैं जब छात्र-छात्राएं अपने सहपाठियों को करीब से समझ पाते हैं तथा आपस में एक-दूसरे के साथ विचार साझा करते हैं जिससे पठन-पाठन में उन्हें नई दिशा मिलती है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम नए विद्यार्थियों को अध्ययन की ओर अग्रसर करने में भी सहायक होते हैं।


संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने अपने सम्बोधन में कहा कि नव-प्रवेशित छात्र-छात्राओं को अपने सीनियर्स का स्नेह मिलना बहुत जरूरी है। जैसे घर में नया सदस्य आने पर खुशी होती है वैसे ही आज राजीव एकेडमी के हर विद्यार्थी के चेहरे पर प्रसन्नता के जो भाव देखने को मिल रहे हैं, उसकी जितनी सराहना की जाए कम है। उम्मीद है कि यह खुशी पूरे शिक्षण सत्र के लिए शुभ संकेत साबित होगी। इस अवसर पर डॉ. सक्सेना ने छात्र-छात्राओं को कड़ी मेहनत और सुनियोजित तरीके से ज्ञानार्जन करने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि राजीव एकेडमी हर छात्र-छात्रा के सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास को प्रतिबद्ध है।


विविध मनमोहक कार्यक्रमों के बीच निर्णायकों ने बीबीए प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं में से मिस्टर और मिस फ्रेशर का चयन किया। इसमें दक्ष भाटिया को मिस्टर फ्रेशर तथा मानसी अग्रवाल को मिस फ्रेशर चुना गया। इन नव-प्रवेशित छात्र-छात्राओं का सीनियर्स ने करतल ध्वनि के बीच स्वागत किया। कई छात्र-छात्राएं एक-दूसरे के साथ सेल्फी लेते देखे गए। कार्यक्रम का संचालन रमन चावला ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments