Tuesday, October 22, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़GLA ने किया सीएसए मैनेजमेंट और श्रीराम इंश्योरेंस के साथ करार

GLA ने किया सीएसए मैनेजमेंट और श्रीराम इंश्योरेंस के साथ करार


मथुरा। विद्यार्थियों को उद्योग जगत की मांग के अनुरूप समसामयिक गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के प्रबंधन संकाय ने पिछले दिनों दो नामचीन कंपनी सीएसए मैनेजमेंट कंसल्टेंट (सीएसए एडवाइजर) और श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस संग एमओयू किये हैं, जिनके अंतर्गत विद्यार्थियों को उद्योग जगत के दिग्गजों में सानिध्य में उद्योग जगत की बारीकियों को जानने समझने और सीखने का अवसर मिलेगा।

दोनों एमओयू जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के कुलसचिव अशोक कुमार सिंह और सीएसए मैनेजमेंट कंसल्टेंट (सीएसए एडवाइजर) के निदेशक चिरांशु अरोरा एवं श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस के जनरल मैनेजर राजेश मिश्रा के हस्ताक्षर के बाद प्रभावी हुए हैं। प्रभावी होने के बाद विद्यार्थियांे को भी लाभ मिलने की शुरूआत हो चुकी है। कार्यशाला, अतिथि व्याख्यान, सेमिनार एवं उद्योग जगत से संबंधित विभिन्न मुद्दों जानकारी भी कंपनियों के विषय-विशेषज्ञों द्वारा दी जा रही है।

जानकारी देते हुये प्रबंधन संकाय विभागाध्यक्ष (स्नातकोत्तर) प्रो. विकास त्रिपाठी ने बताया कि सीएसए मैनेजमेंट कंसल्टेंट वित्तीय सेवाओं में काम करने वाले भारत के बेहतरीन संगठनों में से एक है, जोकि यह वैश्विक और भारतीय वित्तीय बाजार में उत्पन्न होने वाली चुनौतियों एवं अवसरों को समझने में मदद करने के लिए ग्राहकों को सलाहकार सेवाएं प्रदान करता है। इस एमओयू के तहत जीएलए के प्रबंधन संकाय के विद्यार्थियों को वित्त बाजार एवं वित्तीय उत्पादों, सेवाओं से बेहतर ढंग से रूबरू कराने हेतु तकनीकी कार्यशालाओं, इंटर्नशिप, अतिथि व्याख्यानों आदि का आयोजन किया जायेगा।

श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस संग हुये एमओयू के तहत विद्यार्थियों के रिसर्च प्रोजेक्ट्स, इंटर्नशिप, इंडस्ट्री ट्रेनिंग आदि हेतु कंपनी की ओर से सहयोग किया जायेगा। जिससे कि विद्यार्थियों को विषय विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में उद्योग जगत की जरूरतों के अनुरूप तैयार करने में खासी मदद मिलेगी।

एसोसिएट डीन एकेडमिक कोलॉबोरेशन प्रो. दिलीप कुमार शर्मा ने बताया कि जीएलए विश्वविद्यालय के प्रबंधन संकाय के दर्जन भर से अधिक राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय प्रतिष्ठित संस्थानों संग एमओयू हैं। जिनके माध्यम से स्नातक-परास्नातक स्तर पर व्यावसायिक शिक्षा लेने वाले विद्यार्थियों के ज्ञान एवं कौशल विकास हेतु निरंतर गेस्ट लेक्चर्स, वर्कशॉप, कांफ्रेंस, शार्ट टर्म कोर्स, सेमिनार आदि जैसे कार्यक्रमों का आयोजन होता रहता है।

प्रबंध संकाय निदेशक प्रो. अनुराग सिंह ने कहा कि उद्योग जगत की कार्यप्रणाली और जरूरतों में तेजी से हो रहे बदलावों के मद्देनजर “इंडस्ट्री रेडी प्रोफेशनल्स” को तैयार करने के उद्देश्य से शैक्षणिक संस्थानों एवं उद्योग जगत के दिग्गजों के बीच की जाने वाली ऐसी साझेदारियों का खास महत्त्व है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को उद्योग जगत की जरूरत के अनुरूप तैयार करने हेतु प्रबंधन संकाय प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर प्रबंधन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. उत्कल खंडेलवाल, टेªनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट कारपोरेट रिलेशन सौरभ गोयल, जयदीप सिन्हा, जनरल मैनेजर कॉरपोरेट रिलेषन कनक अंगरीश, डिप्टी मैनेजर कारपोरेट रिलेशन अंकित गुप्ता एवं असिस्टेंट मैनेजर एकेडमिक कोलॉबोरेशन हिमानी कौशिक उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments