Wednesday, October 23, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़फंदे पर लटका मिला महिला दारोगा का शव, हत्या की आशंका

फंदे पर लटका मिला महिला दारोगा का शव, हत्या की आशंका

अमेठी। उत्तरप्रदेश के अमेठी जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक महिला दारोगा का शव फांसी के फंदे से लटका मिला। दरअसल, अमेठी के मोहनगंज थाने पर तैनात एक महिला दारोगा ने फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जान दे दी। जैसे ही मामले की खबर पुलिस को लगी तो पुलिस द्वारा उन्हें एम्बुलेंस की मदद से उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तिलोई लाया गया, जहां चिकित्सकों ने महिला दारोगा को मृत घोषित कर दिया। फिलहाल मृतका के पिता ने महिला दारोगा की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है।

2017 बैच की थीं दारोगा
जानकारी के मुताबिक, लखनऊ जिले के गोसाईगंज थानाक्षेत्र के मलौली गांव निवासी मुन्ना लाल यादव की पुत्री रश्मि यादव की नियुक्ति 2017 बैच में बतौर उपनिरीक्षक हुई थी। प्रशिक्षण के बाद की उपनिरीक्षक रश्मि यादव की अमेठी जिले में 2018 में तैनात हुई थी। तैनाती के बाद जगदीशपुर व गौरीगंज समेत कई थानों कार्यकाल के बाद मार्च 2021 में मोहनगंज ट्रांसफर हुआ था। ट्रांसफर के बाद रश्मि यादव को महिला रिपोर्टिंग चौकी का प्रभारी के साथ महिला चौकी की भी जिम्मेदारी दी गई थी।


मचा हड़कंप
शुक्रवार को थाने पर होने वाले क्षेत्राधिकारी के वार की तैयारी को लेकर महिला हेल्पडेस्क प्रभारी रश्मि यादव थाने पर बैठी थी। दो बजे क्षेत्राधिकारी का वार स्थगित होने की सूचना आई और वह यह कहकर अपने सरकारी आवास पर चली गई कि अग्रिम आदेश की सूचना देना। इसी दौरान विभागीय सूचना आई कि सीओ के बजाय रात में अपर पुलिस अधीक्षक वार करेंगे। सूचना के लिए पुलिस स्टाफ ने उन्हें पहले फोन पर सूचना देने की कोशिश की। फोन न उठने पर पुलिसकर्मी उनके आवास पर गए और आवाज लगाई। दरवाजा न खोलने पर लोगों को शंका हुई। जिस पर पुलिस कर्मियों ने दरवाजा तोड़ा तो वहां का नजारा उलट देखने को मिला। वर्दी, कमर में पिस्टल लगी हुई चौकी प्रभारी की का शव दुपट्टे से पंखे से लटकता मिला।


एसपी ने दिया बयान
अमेठी के पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि रश्मि यादव बहुत ही कर्मठ दारोगा थीं और अपनी ड्यूटी के प्रति हमेशा सजग रहती थीं तथा उसकी मौत से वह खुद अचंभित हैं। सिंह ने कहा कि आज सुबह वह क्षेत्राधिकारी तिलोई के कार्यालय में बैठक में शामिल हुई थीं तथा वहां भी ऐसा कुछ नजर नहीं आया जिससे लगे कि वह परेशानी के दौर से गुजर रही हैं। उन्होंने कहा कि कमरे में रश्मि का शव लटका मिला और फॉरेंसिक एवं पुलिस टीम मौके पर जाँच कर रही हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments