Wednesday, October 23, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए में सफलता के गुर देंगे एमबीए चायवाला प्रफुल्ल बिलोरे

जीएलए में सफलता के गुर देंगे एमबीए चायवाला प्रफुल्ल बिलोरे


मथुरा। अगर कोई भी अपने जीवन में कुछ अलग करने के लिए दृढ़ निष्चित है तो, उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। कुछ ऐसे ही सफलता के गुर विद्यार्थियों को 29 अप्रैल से 1 मई तक जीएलए विष्वविद्यालय में आयोजित होने वाले 3 दिवसीमथुरा। अगर कोई भी अपने जीवन में कुछ अलग करने के लिए दृढ़ निश्चित है तो, उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। कुछ ऐसे ही सफलता के गुर विद्यार्थियों को 29 अप्रैल से 1 मई तक जीएलए विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले 3 दिवसीय उद्यमिता सम्मेलन में मिलेंगे। इस सम्मेलन में एमबीए चायवाला प्रफुल्ल बिलोरे सहित कई उद्यमी बतौर वक्ता शामिल होंगे।

जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के विद्यार्थियों को उद्यमिता की ओर प्रेरित करने विष्वविद्यालय में 3 दिवसीय उद्यमिता सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें विभिन्न विभागों के विद्यार्थी षामिल होंगे। कार्यक्रम में बतौर वक्ता जाने-माने एमबीए चायवाला के संस्थापक और सीईओ प्रफुल्ल बिलोरे विद्यार्थियों से रूबरू होंगे। इस दौरान वह अपने अनुभव और सफलता के गुरू विद्यार्थियों को देंगे। इसके अलावा और भी कई दिग्गज यूट्यूबर एंड कंटेंट क्रिएटर मेघना यादव, वेदांत रूस्ती, अभिशेक वालिया, संगीतकार बेल्ला डीजे कार्निवोरे, डाटा साइंटिस्ट वेदांत द्विवेदी वीडियो एडीटर षिवा सिंह, कटेंट राइटर अनिकेत धीमन, लोकल स्टूडियो को-फाउंडर निरवी जैन एवं सोहम ठक्कर आदि उद्यमी इस कार्यक्रम में षामिल होंगे।


कार्यक्रम में विभिन्न प्रयोगिताओं सहित कार्यषाला जैसे एनएफटी, चैटबाॅट, फ्रीलांसिंग, पैनल डिस्कषन, टाउनहाॅल, ई-हंट, 50 रूपये वेंचर, आईपीएल माॅक आॅक्सषन, उद्यमी-राश्ट्रीय स्तर के बिजनेस प्लान के बारे में भी विद्यार्थियों को जानकारी दी जायेगी। साथ ही साथ बाजार क्या चाहता और उसे क्या भाता है। कोई भी सर्विस करना बेहतर है या फिर अपना स्वरोजगार सहित स्टार्टअप तथा बिजनेस जैसी समस्याआंे के प्रष्नों का भी उत्तर विद्यार्थियों को आसानी से मिलेगा।


इंक्यूबेषन सेंटर के निदेषक डाॅ. मनोज कुमार ने बताया कि किसी भी विद्यार्थी के जीवन में सफलता पाना बहुत बड़ा लक्ष्य है और अगर यह लक्ष्य आसानी से मिल जाय तो इससे बड़ी कोई सफलता नहीं हो सकती। किसी भी विद्यार्थी किस्मत पलटते देर नहीं लगती। ऐसे ही हैं एमबीए चायवाले प्रफुल्ल बिलोरे। जिन्होंने अपने जीवन में कठिनाईयां तो झेली, लेकिन आज एक सफल व्यक्ति हैं। विद्यार्थियों को इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ताओं से जुड़ने की जरूरत है। अगर वक्ताओं द्वारा दिए गए सफलता के मंत्रों से 20 विद्यार्थी भी अपने लक्ष्य को हासिल करते हैं, तो उस सफलता मंे इस कार्यक्रम की अह्म भूमिका होगी। इस अवसर पर सह-निदेषक पुश्कर षर्मा, ई-सेल टीम के सदस्य रवि तिवारी, अभिशेक गौतम, जितेन्द्र कुमार आदि विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments