Wednesday, October 23, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए बीटेक सिविल के 9 छात्रों का अल्ट्राटेक में चयन

जीएलए बीटेक सिविल के 9 छात्रों का अल्ट्राटेक में चयन

मथुरा। उच्च गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करने वाली भारतीय सीमेंट कंपनी अल्ट्राटेक में जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के बीटेक सिविल इंजीनियरिंग के 9 छात्रों का चयन बेहतर पैकेज पर हुआ है। सभी छात्रों का चयन कंपनी द्वारा आयोजित विष्वविद्यालय में कैंपस प्लेसमंेट के दौरान हुआ है।


बीते दिनों सीमेंट कंपनी अल्ट्राटेक ने जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के विद्यार्थियों को रोजगार देने हेतु कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया। इस दौरान कंपनी पदाधिकारियों ने कंपनी के बारे में विद्यार्थियों को विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया। तत्पष्चात् छात्रों का साक्षात्कार हुआ। इसके बाद चयनित छात्रों की सूची जारी हुई। चयनित सूची में बीटेक सिविल के खगेश सारस्वत, विकाश शर्मा, राम मोहन सिंह, शिवानी सिंह पाल, अनिकेत कुमार वर्मा, जितेन्द्र कुमार, प्रषांत सिंह पुंडीर, पुश्पेष सिंह एवं लवकुश शामिल रहे।


चयनित छात्रा शिवानी सिंह पाल ने बताया कि विभाग में प्रथम वर्ष से ही विद्यार्थियों को रोजगारपरक बनाने हेतु तैयारी करायी जाती है। बिल्डिंग मैटेरियल कंस्टंक्षन, कॉंक्रीट टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग डंॉइंग, सर्व आदि लैबों के माध्यम से व्यावहारिक ज्ञान दिया जाता है। साथ ही नई खोज के अवसर भी प्रदान होते हैं।


इससे विद्यार्थी सफलता की सीढ़ी आसानी चढ़ते हैं। विभागाध्यक्ष प्रो. सुधीर गोयल ने बताया कि भारत में जिस प्रकार सड़क, पुल, ओवरब्रिज, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि निर्माण कार्यों का जाल तीव्रता से फैल रहा है। ठीक उसी प्रकार कंस्टंक्षन के क्षेत्र में भी रोजगार के अपार अवसर मिल रहे हैं। बिल्डिंग मैटेरियल कंपनियों में सिविल इंजीनियरों की मांग में इजाफा देखने को मिला है। छात्रों को रोजगार देने के लिए विष्वविद्यालय में कंपनियां कैंपस रिकू्रटमेंट एवं ऑनलाइन माध्यम से जुड़ रही हैं।


टेंनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट कॉरपोरेट रिलेषन जयदीप सिन्हा ने बताया कि दिग्गज कंपनियांे का विष्वविद्यालय में कैंपस रिकू्रटमेंट जारी है। इसके अलावा विभिन्न कंपनियों ऑनलाइन माध्यम से छात्रों से जुड़कर रोजगार दे रही हैं। आगे भी छात्रों को रोजगार मिलने की संख्या में इजाफा देखने को मिलेगा। विष्वविद्यालय का लक्ष्य षत-प्रतिषत छात्रों को रोजगारपरक बनाना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments