Thursday, July 4, 2024
Homeशिक्षा जगतहनुमान प्रसाद धानुका विद्यालय में सम्पन्न हुए छात्रा संसद चुनाव 2023-24, काव्या...

हनुमान प्रसाद धानुका विद्यालय में सम्पन्न हुए छात्रा संसद चुनाव 2023-24, काव्या गोयल बनी प्रधानमंत्री

हनुमान प्रसाद धानुका सरस्वती बालिका विद्या मंदिर में सत्र 2023-24 के छात्रा संसद के चुनाव लोकतांत्रिक विधि से सम्पन्न हुए। यह चुनाव प्रक्रिया दो चरणों में सम्पन्न करायी गयी, जिसमें छात्राओं ने इलैक्ट्रोनिक वोटिंग द्वारा संसद प्रमुख प्रधानमंत्री, न्यायाधीश, सेनापति व अनुशासन प्रमुख पद हेतु खड़े उम्मीदवारों को अपना अमूल्य मत देकर मतदान प्रक्रिया सम्पन्न की।

प्रथम चरण के चुनाव में कक्षा छः से बारहवीं तक की छात्राओं ने कक्षा स्तर पर सांसद के रूप में अपना नामांकन भरा। जिसमें से कक्षा छः से बारहवी तक 04-04 प्रतिनिधि छात्राएँ निर्वाचित हुई जिसमें से एक छात्रा को कक्षाचार्या द्वारा मनोनीत किया गया। निर्वाचित सदस्यों ने उपरोक्त पदों के उम्मीदवारों में से योग्य पदाधिकारियों का चुनाव प्रत्यक्ष प्रश्न पूछकर व उनसे समस्याओं को हल करने के तरीके व कार्यनीति के बारे में जानकर ही अपना वोट दिया व विजयी बनाया। संसद प्रमुख पद पर कु. खुशबू अग्रवाल को (78 वोट), अनुशासन प्रमुख नेहा को (49 वोट) प्रधानमंत्री काव्या गोयल (79 वोट), सेनापति दिव्या गौतम (79 वोट) न्यायाधीश के पद पर दिव्याजलि (76 वोट)के साथ विजयी रही।
निर्वाचित पदाधिकारियों ने अपने विद्यालय प्रशासन के सुव्यवस्थित कार्यान्वयन हेतु प्रतिज्ञा ली। छात्रा
संसद विभाग प्रमुख नीलम शर्मा व लोकमणि पाठक ने इस प्रक्रिया को सम्पन्न कराने में अपना योगदान दिया।

विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ० अंजू सूद ने विजयी पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि सत्यनिष्ठा ,ईमानदारी व कुशल नेतृत्व के साथ अपने पद पर रहकर विद्यालय व छात्राओं के हित में कार्य करें। इस अवसर पर विद्यालय प्रबन्ध समिति से पद्मनाभ गोस्वामी, बाँके बिहारी शर्मा, विश्वनाथ अग्रवाल, रेखा माहेश्वरी, उमेश चंद शर्मा, मंयक मृणाल महेश अग्रवाल आदि ने विजयी छात्राओं को हार्दिक शुभकामनाएँ दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments