Saturday, September 28, 2024
Homeन्यूज़मथुरा- अलवर खंड में चली संरक्षा जागरूकता मोबाइल वीडियो वैन, सड़क उपयोगकर्ताओं...

मथुरा- अलवर खंड में चली संरक्षा जागरूकता मोबाइल वीडियो वैन, सड़क उपयोगकर्ताओं को समपार सम्बन्धी सुरक्षा सावधानियों के प्रति कर रही जागरुक

अंतर्राष्ट्रीय रेल समपार जागरूकता दिवस (ILCAD) के अवसर पर, महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे श्री रविन्द्र गोयल ने प्रमुख मुख्य संरक्षा अधिकारी तथा अन्य विभागाध्यक्षों के साथ समपारों के बारे में संरक्षा जागरूकता प्रसारित करने के लिए एक मोबाइल वीडियो वैन को हरी झंडी दिखाकर उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय से रवाना किया था | वैन की पूरी यात्रा के दौरान उत्तर मध्य रेलवे के सेफ्टी काउंसलर साथ रहेंगे और विषय की बेहतर समझ प्रसारित करने के लिए सड़क उपयोगकर्ताओं के बीच पैम्फलेट पोस्टर और स्टीकर वितरित करेंगे। आज दिनांक 20.06.2024 को मंडल रेल प्रबंधक श्री तेज प्रकाश अग्रवाल के मार्गदर्शन में संरक्षा जागरूकता मोबाइल वीडियो वैन ने मथुरा- अलवर के मध्य अलवर स्टेशन ,ऊटवाड स्टेशन ,रामगढ स्टेशन , डीग स्टेशन, डीग बस स्टैंड, वेहज गाँव ,गोवर्धन मार्केट, नीम गाँव, मथुरा जं. व एलसी -22, एलसी -60,एलसी -69, एलसी -40, एलसी -25, एलसी -07, एलसी -05,एलसी -108 पर जनजागरुकता फैलाई है।


यह संरक्षा जागरूकता वैन अपने 45 दिनों के अभियान के दौरान, सड़क उपयोगकर्ताओं को समपार सम्बन्धी सुरक्षा सावधानियों के बारे में शिक्षित करने के लिए उत्तर मध्य रेलवे के 3 मंडलों में विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों को कवर करेगी। टीवी और ऑडियो विजुअल सिस्टम वाली यह मोबाइल वैन स्कूलों, लेवल क्रॉसिंगों , गांवों, पंचायतों, तहसीलों, आसपास के बाजारों आदि को कवर करेगी। वैन में जागरूकता प्रसारण के लिए कई लघु फिल्में बनाई गई हैं जिनमें ‘लेवल क्रॉसिंगों को सावधानी से कैसे पास करें’ ‘ट्रैक पर मवेशियों को ना ले जाने’, ‘ट्रेन की छत और फुट बोर्ड पर यात्रा ना करें’, ‘यात्रा के दौरान कभी भी अजनबी से खाने-पीने की चीजें स्वीकार नहीं करना’, ‘ट्रेन में ज्वलनशील सामग्री नहीं ले जाना’ आदि जैसे विषयों को शामिल किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments