Saturday, June 29, 2024
Homeन्यूज़भारतीय श्रीविद्या परिषद के बैनर तले प्रधानाचार्य बैठक का हुआ आयोजन

भारतीय श्रीविद्या परिषद के बैनर तले प्रधानाचार्य बैठक का हुआ आयोजन

वृंदावन। हनुमान प्रसाद धानुका सरस्वती बालिका विद्या मंदिर में भारतीय श्री विद्या परिषद उत्तर प्रदेश के विद्यालयों के प्रधानाचार्यों की बैठक 26 से 27 जून 2024 तक आयोजित की जा रही है।
इस शिविर में प्रांतीय संगठन मंत्री हरिशंकर, श्री विद्या परिषद मंत्री डॉ विद्योत्तमा सिंह, विद्या भारती परिषद की अध्यक्ष कविता त्यागी व विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉक्टर अंजू सूद ने मां सरस्वती के चित्रपट के समक्ष की दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन सत्र का प्रारंभ किया।
जिसमें विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ अंजू सूद ने मंचासीन अतिथियों का परिचय कराते हुए प्रधानाचार्य योजना बैठक के मूल उद्देश्य के बारे में बताया। उद्घाटन सत्र में हरिशंकर ने विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान से संबद्ध श्री विद्या परिषद के कार्यरत प्रधानाचार्यों को उनके दायित्व से अवगत कराया व राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वन, सत्र 2024 – 25 की आगामी कार्य योजना पर विचार विमर्श किया। साथ ही तकनीकि विषय की पढ़ाई नवाचार से, अभिभावक वृंद को विद्या भारती की कार्य योजना व उसका सार समझाना। सभी प्रधानाचार्यों को वर्तमान तथा भविष्य की चुनौतियों के लिए मानसिक एवं शारीरिक रूप से तैयार करने का मूल मंत्र प्रदान किया। इसमें अलग-अलग स्कूलों के नवनियुक्त प्रधानाचार्यों का परिचय कराया गया।
इस शिविर में विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान से संबद्ध श्री विद्या परिषद उत्तर प्रदेश के ब्रज प्रांत, मेरठ प्रांत के प्रधानाचार्य शामिल हुए।
इस अवसर पर विद्यालय प्रबन्ध समिति से पद्मनाभ गोस्वामी, रेखा माहेश्वरी, उमेश चंद्र शर्मा, बाँके बिहारी शर्मा, महेश अग्रवाल, मयंक मृणाल आदि ने इस बैठक की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments