Saturday, June 29, 2024
HomeUncategorizedराजीव एकेडमी के एमसीए विद्याथियों को मिला उच्च पैकेज पर जॉब, प्रसिद्ध...

राजीव एकेडमी के एमसीए विद्याथियों को मिला उच्च पैकेज पर जॉब, प्रसिद्ध वेब डिजाइन कम्पनी में मिले अवसर से खुशी की लहर

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के मेधावी छात्र-छात्राएं लगातार राष्ट्रीय तथा बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में अपनी बौद्धिक क्षमता से उच्च पैकेज पर जॉब हासिल कर अपने सपनों को साकार कर रहे हैं। हाल ही में यहां के तीन एमसीए के विद्यार्थियों को प्रसिद्ध वेब डिजाइन कम्पनी ने उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर प्रदान किया है। प्रतिष्ठित सॉफ्टवेयर कम्पनी में मिले जॉब से तीनों विद्यार्थी खुश हैं।
ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग प्रमुख डॉ. विकास जैन ने बताया कि विगत दिवस वेब डिजाइन कम्पनी एक्सीलेंस टेक्नोलॉजीज के पदाधिकारियों ने राजीव एकेडमी के एमसीए छात्र-छात्राओं का आईक्यू टेस्ट लेने के बाद उनका साक्षात्कार लिया, उसके बाद मेरिट के आधार पर शेख साहिल, सुरभि अग्रवाल तथा शिकांतो मण्डल को उच्च पैकेज पर आफर लेटर प्रदान किए गए।
चयनित विद्यार्थियों को आफर लेटर देने से पहले कम्पनी पदाधिकारियों ने वेब डिजाइन कम्पनी एक्सीलेंस टेक्नोलॉजीज के कामकाज से अवगत कराया। अधिकारियों ने विद्यार्थियों को बताया कि यह सर्वश्रेष्ठ मोबाइल और वेब एप्लिकेशन डेवलपमेंट कम्पनी है। यह दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ ई-कॉमर्स वेबसाइटों और मोबाइल ऐप विकास के लिए जानी जाती है। यह कम्पनी आईफोन और एण्ड्रायड फोन ऐप भी प्रदान करती है। कम्पनी में पी.एच.पी. डिवेलपर, एम.वाई.एस.क्यू.एल., सी.एस.एस., एच.टी.एम.एल. और जे-क्वैरी के जानकारों को उच्च पैकेज पर जॉब प्रदान किया जाता है। कम्पनी का संचालन 2009 से जारी है तथा इसका मुख्यालय नोएडा में है।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि हमारे देश में सॉफ्टवेयर कम्पनियों की संख्या में बहुत तेजी से वृद्धि हुई है, यह लगभग ऐसा है जैसे सॉफ्टवेयर व्यवसाय में क्रांति आ गई हो। सच तो यह है कि भारत दुनिया भर में तीसरा सबसे बड़ा सॉफ्टवेयर स्टार्टअप इकोसिस्टम है। इस क्षेत्र में तकनीकी ज्ञान रखने वाले युवाओं को जॉब के अवसरों की कोई कमी नहीं है।
संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने चयनित विद्याथियों को बधाई देते हुए कहा कि सॉफ्टवेयर कम्पनी से करियर की शुरुआत अच्छा प्लेटफार्म कहा जा सकता है। डॉ. सक्सेना ने कहा कि आज के समय में हर व्यवसाय तकनीक और उसकी सेवाओं से जुड़ा हुआ है लिहाजा इस क्षेत्र में अवसरों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि वे लगन और मेहनत से इस क्षेत्र में बहुत आगे पहुंच सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments