Monday, July 1, 2024
HomeUncategorizedनगर पंचायत मेला व्यवस्थाओं में जुटी:चेयरमैन ने कर्मचारियों के साथ बैठक कर...

नगर पंचायत मेला व्यवस्थाओं में जुटी:चेयरमैन ने कर्मचारियों के साथ बैठक कर मुड़िया पूर्णिमा मेला व्यवस्थाओं की जिम्मेवारी सौंपी

गोवर्धन: राजकीय मुड़िया पूर्णिमा मेला की तैयारियों को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष ने कर्मचारियों की बैठक कर मेला व्यवस्थाओं की समीक्षा की वही बरसती मौसम को देखते हुए जल निकासी के समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। बता दे की 15 जुलाई से 22 जुलाई तक मुड़िया पूर्णिमा मेला का आयोजन होना है।
नगर पंचायत अध्यक्ष प्रभा देवी देवी ने अधिशाषी अधिकारी डॉक्टर कल्पना बाजपई की मौजदगी में नगर पंचायत सभागार में बैठक कर कर्मचारियों को मुड़िया पूर्णिमा मेला
की व्यवस्थाओं में तन्मयता से जुटने का आह्वान किया। अध्यक्ष ने नगर पंचायत के सफाई प्रभारी, जलकल प्रभारी, प्रकाश व्यवस्था प्रभारी, सीवर व जल निकासी प्रभारी सहित अन्य स्टाफ के साथ बैठक कर मेला व्यवस्थाओं की जानकारी ली। अध्यक्ष ने कहा की मेले के दौरान श्रद्धालुओं के स्नान के लिए मानसी गंगा के फब्बारों को ठीक प्रकार संचालित करने, कस्बा के नागरिकों व श्रद्धालुओं को उचित पेयजल की व्यवस्था मिले। इसके लिए जलकल प्रभारी धारा सिंह से जानकारी ली। उन्होंने बताया की नगर पंचायत के 04 टैंकर सहित अन्य स्थलों से 25 टैंकर मंगाए जा रहे है। उनसे पेयजल आपूर्ति की जायेगी। वही नगर पंचायत के ट्यूबल पर वैकल्पिक व्यवस्था के भी इंतजाम किए जा रहे है।
वही मेला क्षेत्र में सफाई के लिए नियमित कर्मचारियों के अलावा अतिरिक्त कर्मचारी लगाकर सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने, शिफ्ट बार ड्यूटी लगा कर सफाई कराने व 05 जुलाई से पहले नाला निकासी पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए। मेला क्षेत्र में अस्थाई शौचालय स्थापित करवाने पर भी बल दिया। मेला क्षेत्र में प्रकाश व्यवस्था के लिए एलईडी बल्ब लगवाने सहित खराब लाइट को शीघ्र दुरुस्त करने की प्रगति जानी। अध्यक्ष प्रभा देवी शर्मा ने अधिशाषी अधिकारी से परिक्रमा मार्ग में श्रद्धालुओं को बेहतर फील करने के लिए सभी खम्बो पर तिरंगा लाइट लगवाने पर चर्च की। जिससे श्रद्धालुओं को कुछ अलग और बेहतर दिखे। वही परिक्रमा मार्ग में लावारिश गौवंश को आज से ही पकड़वा कर गौशालाओं में पहुंचाने के लिए वरिष्ठ स्टोर कीपर सुभाष तिवारी को जिम्मेवारी सौंपी। चकलेश्वर स्थित सीवर लाइन व क्षतिग्रत रास्ते को मेला से पहले दुरुस्त करवाने के लिए अधिशाषी अधिकारी द्वारा ठेकेदार को निर्देशित करने को कहा।
इस दौरान नगर पंचायत के प्रधान लिपिक मोहन श्याम अग्रवाल, सफाई प्रभारी नानक शर्मा जलकल प्रभारी धारा सिंह, प्रकाश व्यवस्था प्रभारी सुभाष तिवारी, सीवर और जल निकासी प्रभारी दीवान सिंह, पवन शर्मा सहित सभी कर्मचारी उपस्थित थे।

रिपोर्टर,राजेश लवानिया

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments