Saturday, October 5, 2024
Homeन्यूज़गोवर्धन थाना परिसर में मुड़िया पूर्णिमा मेला की व्यवस्थाओं की जानकारी लेते...

गोवर्धन थाना परिसर में मुड़िया पूर्णिमा मेला की व्यवस्थाओं की जानकारी लेते आईजी आगरा दीपक कुमार, साथ में एसएसपी शैलेष पांडेय व अन्य

मुड़िया मैला में छोटे बच्चों व वृद्धजनों को लेकर न आएं

गोवर्धन पहुंचे आईजी आगरा ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का खाका खींचा

गोवर्धन। आगामी 17 जुलाई से 22 जुलाई तक लगने वाले मुड़िया पूर्णिमा मेला की सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर आईजी आगरा दीपक कुमार ने थाना परिसर में समीक्षा बैठक ली। उनके साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष पांडेय भी रहे। गौरतलब है कि मुड़िया पूर्णिमा को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस द्वारा भीड़ नियंत्रण, यातायात प्रबंधन, अस्थाई पुलिस चैकी, वाॅच टाॅवर आदि के खास इंतजाम किए जाते हैं। सुरक्षा की दृष्टि से अन्य गतिविधियों पर नजर रखी जाती है। आई आगरा ने बैठक में सीसीटीवी कैमरे, कंट्रेाल रूम, पार्किंग स्थल आदि की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि मुड़िया पूर्णिमा मेला के पूर्व के अनुभव को साझा करते हुए खास इंतजाम किए जाएंगे। मथुरा जनपद के अलावा अलीगढ़, आगरा, इटावा, हाथरस व अन्य जनपदों से पुलिस फोर्स ड्यूटी पर रहेगा। गिरिराज जी की परिक्रमा में श्रद्धालुओें के लिए चलते रहो की रणनीति रहेगी। लेटकर दंडवती करने पर रोक रहेगी। पुलिस द्वारा सभी प्रमुख मंदिरों के संचालकों से सहयोग की अपील की है। प्रमुख दानघाटी मंदिर, मानसी गंगा मुखारविंद मंदिर व जतीपुरा के मुखारविंद मंदिर में अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पांडेय ने बताया कि विगत वर्षों की भांति गोवर्धन में लगने वाले मुड़िया पूर्णिमा मेला को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। इस अवसर पर एसपी ग्रामीण त्रिगुण विशेन, सीओ अलोक सिंह, थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद बाबू मिश्रा आदि थे।

गोवर्धन। अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय शंकर दुबे ने बताया है कि 17 से 22 जुलाई तक गोवर्धन में विश्व प्रसिद्ध मुड़िया पूर्णिमा मेला आयोजित होगा। पुलिस प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं को उत्कृष्ट सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु स्वास्थ्य, सुरक्षा, यातायात, परिवहन, साफ सफाई, पेयजल, शौचालय, विद्युत आपूर्ति आदि व्यवस्थाएं सुदृंढ़ की जा रही है। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत सीसीटीवी कैमरे, कंट्रोल रूम, सड़को की मरम्मत, नालों की सफाई, पार्किंग, बैरिकेडिंग, बैरियर, कुंडो की सफाई, परिक्रमा मार्ग का सौंदर्यीकरण आदि का कार्य किया जा रहा है। मुड़िया पूर्णिमा मेला 2024 में अधिक संख्या में श्रद्धालु परिक्रमा करने आएंगे तथा इस वर्ष मुड़िया पूर्णिमा मेला वर्षा ऋतु में है, जिसमें वर्षा होने की संभावनाएं है। प्रशासन द्वारा सभी देश, प्रदेश एवं जनपदवासियों से अनुरोध किया गया है कि गोवर्धन के मुड़िया पूर्णिमा मेले में बीमार, वृद्ध व छोटे बच्चों को साथ लेकर न आए। सुदृंढ़ सुविधाएं बनाए रखने में पुलिस-प्रशासन का सहयोग करे।

रिपोर्टर,राजेश लवानिया

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments