Friday, September 20, 2024
Homeन्यूज़बलदेव में मनमानी पर उतारू विद्युत विभाग का ठेकेदार, बीच बाजार में...

बलदेव में मनमानी पर उतारू विद्युत विभाग का ठेकेदार, बीच बाजार में लगा दिया खंभा

लोगों के काफी मना करने के बावजूद नहीं माना, विद्युत अधिकारी नहीं कर रहे निरीक्षण
बीच बाजार से होकर निकलतीं हैं भव्य शोभायात्राएं, आयेंगी अड़चन, लोगों में रोष

बलदेव/मथुरा : यूपीपीसीएल दक्षिणांचल विद्युत वितरण विभाग के अन्तर्गत कार्य कर रही कार्यदायी संस्था का ठेकेदार अपनी मनमानी पर उतारू है। ऐसा लगता कि सरकार की करोड़ों रूपए की आरडीएसएस योजना को स्वाहा करने में लग रहा है। मनमानी इस कदर है कि कस्बा के बीच बाजार में खंभा गाढ़ दिया है। इस कारण दाऊजी परिक्रमा मार्ग से होकर निकलने वालीं शोभायात्राओं काफी अड़चन पैदा होगी।

विद्युत विभाग के ठेकेदार की मनमानी के कारण बलदेव क्षेत्र की जनता में भारी रोष है। हालात ये हैं कि बिना सोचे समझे और किसी नगरवासी से सलाह लिए बगैर ही नए खंभे बीच सड़कों पर गाढे़ जा रहे हैं। यही नहीं आरडीएसएस योजना के अन्तर्गत नई केबिलें झूल रही हैं। बावजूद इसके कोई विद्युत विभाग उच्चाधिकारी इस ओर ध्यान देने के लिए अभी तक नगर भ्रमण के लिए नहीं आया है। जनता में भारी रोष है कि बीच बाजार में सड़क वो भी परिक्रमा मार्ग में जहां से शोभायात्राएं गुजरती हैं, अब उनमें अड़चन पैदा होना लाजिमी है।

आखिर ये उच्चाधिकारी देखने तक को तैयार क्यों नहीं हैं? ठेकेदार बिना नगरवासियां से सलाह लिए बिना अपनी मनमानी क्यों कर रहा है। बलदेव विकास समिति के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पांडेय ने कहा है कि अधिकारियों और ठेकेदारों का क्या है वो काम कराकर चले जायेंगे भुगताना बलदेव की जनता को होगा। इसलिए व्यवस्थाएं ठीक होनी चाहिए। बीच बाजार में लगा हुआ खंभा तत्काल प्रभाव से हटना चाहिए। इससे आगे चलकर काफी समस्याएं पैदा होंगी।

सुझाव
बलदेव निवासी लोगों का कहना है कि अगर खंभा के बगैर विद्युत विभाग की समस्या हल नहीं होती है तो विभागीय अधिकारी नगर पंचायत ईओ से कहकर जो टीन शेड़ लगी हैं, उनको हटवाकर बिल्कुल साइड से नाली के सहारे खंभा को लगाया जा सकता है। अगर यह भी संभव नहीं है तो वर्तमान जो केबिल डली हुई है उसे लगा रहने दिया जाय, लेकिन खंभे से काफी परेशानी हैं। क्योंकि बीच बाजार एक परिक्रमा मार्ग है।

बलदेव के मुख्य बाजार की स्थिति ये है कि यह काफी सकोच है। सड़क इतनी चौड़ी नहीं है कि वह साइड से भी कोई बाइक खड़ी कर दे। अगर कोई बाइक भी साइड से लगा देता है तो पैदल जाने वाले लोगों तथा दो पहिया वाहनों का निकलना भी मुश्किल हो जाता है। यानि काफी जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। ऐसे यह नया विद्युत खंभा परेशानी का सबब बनेगा। इसके लिए नगर पंचायत से वार्तालाप कर विद्युत विभाग समाधान निकाल सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments