Tuesday, September 17, 2024
Homeन्यूज़संस्कृति विवि के विद्यार्थियों को कॉन्टिनुआ कंपनी ने दी नौकरी

संस्कृति विवि के विद्यार्थियों को कॉन्टिनुआ कंपनी ने दी नौकरी

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय के स्कूल आफ मेडिकल एंड एलाइड साइंसेज में बैचलर आफ फिजियोथैरिपी के विद्यार्थियों का कॉन्टिनुआ कंपनी (बच्चों का न्यूरोथैरेपी सेंटर) ने अपने यहां नौकरी के लिए चयन किया है। संस्कृति विवि प्रशासन ने विद्यार्थियों के इस चयन पर उन्हें बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
संस्कृति विवि के प्लेसमेंट सेल ने जानकारी देते हुए बताया कि कॉन्टिनुआ (विशिष्ट रूप से सक्षम बच्चों में न्यूरो थेरेपी का केंद्र)_ बहु-विषयक दृष्टिकोण वाला एक केंद्र है जिसमें विभिन्न प्रकार की न्यूरोलॉजिकल समस्याओं वाले रोगियों के प्रबंधन के लिए आवश्यक सभी उप-विशिष्टताएं हैं। कान्टिनुआ सेंटर में सेरेब्रल पाल्सी, ऑटिज़्म, ध्यान घाटे की सक्रियता विकार, सीखने की अक्षमता, डाउन सिंड्रोम, विभिन्न न्यूरोलॉजिकल गड़बड़ी, विकासात्मक देरी सहित दिक्कतों का निदान किया जाता है। कंपनी का उद्देश्य किफायती लागत पर गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल तक अधिक पहुंच प्रदान करना है जिसके लिए प्रभावी ढंग से काम किया जाता है। यह केंद्र अंतर्राष्ट्रीय रोगी प्रोटोकॉल के अनुरूप रोगी-केंद्रित दृष्टिकोण का पालन करता है, जिससे सेवा और देखभाल के नए मानक स्थापित होते हैं। कंपनी की टैगलाइन है “सोशल इक्वलाइज़र” जिसके तहत कंपनी का मानना है एक ही ईश्वर के सभी बच्चे अपनी सर्वश्रेष्ठ अद्वितीय क्षमताओं के साथ प्रदर्शन करें। वर्तमान में उत्तर भारत में हमारे 22 केंद्र हैं।
कंपनी द्वारा संस्कृति विश्वविद्यालय के बीपीटी के छात्र विकास कुमार, छात्रा सिद्धी कुमारी, ज्योति परिहार, सिमरन गुप्ता और श्वेता कौशिक को अपने यहां नौकरी दी गई है। विद्यार्थियो के इस चयन पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने उन्हें बधाई देते हुए पूरे मनोयोग से काम करने की सलाह दी गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments