Sunday, September 8, 2024
Homeन्यूज़डॉक्टरों के रिक्त पद भरने के.डी. मेडिकल कॉलेज में चली प्लेसमेंट प्रकिया,...

डॉक्टरों के रिक्त पद भरने के.डी. मेडिकल कॉलेज में चली प्लेसमेंट प्रकिया, सीएमओ आगरा की अध्यक्षता में एमबीबीएस चिकित्सकों की हुई स्क्रीनिंग

24 जुलाई को मुख्य विकास अधिकारी लेंगे प्रतिभागियों का साक्षात्कार

मथुरा। आगरा और मथुरा जनपद के स्वास्थ्य केन्द्रों तथा आरोग्य मंदिरों में रिक्त एमबीबीएस चिकित्सकों की तैनाती के लिए रविवार 17 जुलाई को मुख्य चिकित्सा अधिकारी आगरा डॉ. अरुण श्रीवास्तव की अध्यक्षता में के.डी. मेडिकल कॉलेज मथुरा में कैम्पस प्लेसमेंट आयोजित किया गया जिसमें भावी चिकित्सकों ने अपनी काबिलियत तथा बौद्धिक क्षमता का परिचय दिया। इस प्लेसमेंट प्रक्रिया में शामिल भावी चिकित्सकों की स्क्रीनिंग भी की गई। जिन चिकित्सकों की स्क्रीनिॆग हुई है, उनका साक्षात्कार 24 जुलाई को मुख्य विकास अधिकारी लेंगे।
जानकारी के अनुसार इस समय जनपद के कई केंद्रों पर एमबीबीएस डॉक्टरों के पद रिक्त हैं, शासन की मंशानुरूप इन पदों को अतिशीघ्र भरा जाना जरूरी है। रिक्त पदों को भरने के लिए बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी आगरा और उनकी टीम ने के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर में भावी चिकित्सकों की लिखित परीक्षा के बाद उनका बौद्धिक मूल्यांकन किया। सीएमओ आगरा और उनकी टीम ने प्लेसमेंट में शामिल प्रतिभागियों से बेहतर चिकित्सा उपचार में चिकित्सीय परामर्श से जुड़े सवाल पूछे तो चिकित्सा क्षेत्र में आए बदलाव पर भी उनके विचार जाने।
कैम्पस प्लेसमेंट में शामिल अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग सीएमओ आगरा की अध्यक्षता में बनी कमेटी द्वारा की गई। स्क्रीनिंग कमेटी में सीएमओ आगरा डॉ. अरुण श्रीवास्तव, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नंदन सिंह और डीपीएम कुलदीप भारद्वाज शामिल रहे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कैम्पस प्लेसमेंट के दौरान परीक्षा के माध्यम से एमबीबीएस अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग की गई और उनका बौद्धिक स्तर प्रशंसनीय रहा।
डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि इस तरह का कैम्पस प्लेसमेंट एसएन मेडिकल कॉलेज में भी आयोजित कर एमबीबीएस अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद 24 जुलाई को मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में होने वाले साक्षात्कार में स्क्रीनिंग किए गए अभ्यर्थी शामिल होंगे। वॉक इन इंटरव्यू में फाइनल चयन होने के बाद शहरी स्वास्थ्य केंद्रों तथा आरोग्य मंदिरों पर एमबीबीएस डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी ताकि शहरी स्वास्थ्य केंद्रों, टेलीमेडिसिन हब और आरोग्य मंदिरों पर स्वास्थ्य सेवाएं सुचारु रूप से संचालित हो सकें।
के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर में हुए शासकीय कैम्पस प्लेसमेंट के आयोजन पर आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल, महाप्रबंधक अरुण अग्रवाल तथा डीन और प्राचार्य डॉ. आर.के. अशोका ने खुशी जताते हुए प्रतिभागी चिकित्सकों को साक्षात्कार में उत्कृष्ट प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी हैं। ज्ञातव्य है कि इस कैम्पस प्लेसमेंट में बड़ी संख्या में केडीएमसी से पास आउट चिकित्सकों ने ही प्रतिभाग किया है। उम्मीद है कि जल्दी ही केडीएमसी के भावी चिकित्सक शासकीय चिकित्सालयों में सेवाभाव का नया अध्याय लिखते नजर आएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments