Friday, October 18, 2024
Homeन्यूज़जीएलए विश्वविद्यालय में आयोजित हुआ पांच दिवसीय इंस्पायर अवार्ड

जीएलए विश्वविद्यालय में आयोजित हुआ पांच दिवसीय इंस्पायर अवार्ड

भारत सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग की है नवाचार इंस्पायर योजना

वृंदावन। वृंदावन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने जीएलए विश्वविद्यालय में आयोजित इंस्पायर अवार्ड में रचनात्मकता के गुण सीखे।
प्रेरित अनुसंधान के लिए विज्ञान GV की खोज में नवाचार इंस्पायर योजना भारत सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में से एक है। जिसमें स्कूली प्रतिभाशाली छात्राओं में रचनात्मक नवीन सोच संस्कृति अनुप्रयोगों तथा नवाचारों को लक्षित करना है।
इसी क्रम में वृंदावन पब्लिक स्कूल के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं भूमि गुप्ता, कृति अग्रवाल, परी अग्रवाल और युग शर्मा को जीएलए विश्वविद्यालय में आयोजित पांच दिवसीय इंस्पायर इंटर्नशिप साइंस कैंप में सम्मिलित होने का अवसर मिला।
गौरतलब है यहां सिर्फ उन्हीं छात्रों को मौका मिलता है जिन्होंने 10 वीं परीक्षा में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर मानकों को पूरा किया हो।
वृंदावन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि उन्हें वहां 5 दिन निशुल्क आवास व भोजन की सुविधा के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में विभिन्न विषयों पर लेखन प्रतियोगिता तथा विज्ञान कार्यशालाओं और क्विज प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिला। जिसमें कि क्विज प्रतियोगिता में वृंदावन पब्लिक स्कूल की छात्राएं प्रथम स्थान पर रहीं l छात्रों ने बताया कि उन्हें उच्च पदस्थ विषय विशेषज्ञों से मिलने का तथा उनके साथ नवीन योजनाओं प्रणालियों पर अनुभव साझा करने का अवसर प्राप्त हुआ। यह उनके लिए अत्यंत गौरव का विषय था। बाद में उन्हें सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।
इस सफलता के लिए वृंदावन पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य कृति शर्मा ने छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना के साथ निरंतर रचनात्मक कार्य करते हुए आगे बढ़ने के लिए उत्साहवर्धन कियाl

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments