Sunday, September 8, 2024
Homeशिक्षा जगतआरआईएस के मेधावियों का सम्मान, खिली चेहरे पर मुस्कान

आरआईएस के मेधावियों का सम्मान, खिली चेहरे पर मुस्कान

  • स्कॉलर बैज सेरेमनी में अभिभावकों ने बढ़ाया होनहारों का हौसला
  • बच्चों की प्रतिभा निखारने में शिक्षकों और अभिभावकों का बराबर योगदान

मथुरा। छात्र-छात्राओं की शैक्षणिक उत्कृष्टता और कौशल को प्रोत्साहित करने के लिए मंगलवार को राजीव इंटरनेशनल स्कूल में स्कॉलर बैज सेरेमनी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बीते शिक्षा सत्र में विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को मेडल, ट्रॉफी, सर्टिफिकेट आदि देकर सम्मानित किया गया। स्कॉलर बैज सेरेमनी में उपस्थित अभिभावकों ने सम्मानित छात्र-छात्राओं को करतल ध्वनि से शाबासी देते हुए उनका हौसला बढ़ाया।
राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं की जहां तक बात है, ये वर्ष भर विभिन्न शैक्षिक, सांस्कृतिक तथा खेल गतिविधियों में न केवल बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं बल्कि अच्छे परिणाम भी हासिल करते हैं। विद्यालय प्रबंधन ऐसे होनहार, प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को समय-समय पर सम्मानित कर उनका मनोबल बढ़ाता है ताकि वह भविष्य में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपने जनपद और प्रदेश को गौरवान्वित करें।
मंगलवार को राजीव इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित समारोह में लगातार तीन वर्षों से 90 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को स्कॉलर बैज प्रदान कर सम्मानित किया गया। विद्यालय प्रबंधन द्वारा उन छात्र-छात्राओं को भी सर्टिफिकेट और शील्ड देकर सम्मानित किया गया जिन्होंने वर्ष भर शत-प्रतिशत उपस्थिति दर्ज करवाई।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने सभी सम्मानित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि वे सभी सम्मान के हकदार हैं जो इस दौड़ में शामिल थे, जिन्हें अवॉर्ड या सम्मान नहीं मिला उन्हें निराश न होकर कड़ी मेहनत करनी चाहिए ताकि भविष्य की उत्कृष्टता सूची में उनका नाम जरूर शामिल हो। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि अनुशासन व एकाग्रता ही एक सामान्य बालक-बालिका को विशिष्ट बनाते हैं। सच कहें तो बच्चे शिक्षक व अभिभावकों के संतुलित सहयोग से ही बेहतर प्रदर्शन कर पाते हैं। आज जिन्हें सम्मानित किया गया है, उनके सम्मान में अभिभावकों का बहुत बड़ा योगदान निहित है।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने स्कॉलर बैज सेरेमनी में सम्मानित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल प्रत्येक बच्चे की प्रतिभा को न केवल उचित मंच देने को प्रतिबद्ध है बल्कि उनकी कड़ी मेहनत से प्राप्त सफलता उन्हें सम्मान का हकदार भी बनाती है। श्री अग्रवाल ने सभी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि प्रतिवर्ष इसी तरह सफलता प्राप्त करते हुए अपने जनपद और माता-पिता को गौरवान्वित करें।
स्कॉलर बैज सेरेमनी में अपनी उत्कृष्टता का सम्मान पाकर खुशी से झूमते छात्र-छात्राओं का शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने हौसला बढ़ाते हुए उन्हें हार्दिक बधाई दी। उन्होंने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि कठिन परिश्रम का कोई विकल्प नहीं होता, जो मेहनत करेगा उसे सफलता और सम्मान दोनों मिलेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments