Friday, September 20, 2024
Homeन्यूज़वी पी एस में आयोजित हुआ अलंकरण समारोह, विद्यार्थियों को सौंपे दायित्व

वी पी एस में आयोजित हुआ अलंकरण समारोह, विद्यार्थियों को सौंपे दायित्व

वृंदावन। परिवार, समाज, संस्था या देश के प्रति सजग रहने की भावना एक बालक में उत्पन्न करने के लिए विद्यालय महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। विद्यालय द्वारा इन गुणों को पुष्पित व पल्लवित करने का प्रयास किया जाता है। ऐसी सकारात्मक सोच को क्रियान्वयन करते हुए मथुरा मार्ग स्थित वृंदावन पब्लिक स्कूल में अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय कप्तान, हाउस कप्तान, असेंबली इंचार्ज, एक्टिविटी इंचार्ज, बुलेटिन बोर्ड इंचार्ज, ड्यूटी हेड, मॉनिटर्स आदि पदों पर छात्रों को उनकी क्षमता और कुशलता के अनुसार नियुक्त किया गया।
विद्यालय द्वारा प्रतिवर्ष इन पदों का लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव किया जाता है ताकि सभी छात्र स्वतंत्र भारत की लोकतंत्र प्रणाली को समझते हुए अपने मताधिकार के प्रति सजग रहे हैं और जो छात्र इस पर मनोनीत किए जाते हैं वे भी नेतृत्वशीलता, कर्तव्य परायणता, कर्मठता आदि गुणों के साथ उस उत्तरदायित्व को पूर्ण करने के कौशल का विकास कर सकेंं।


इस अवसर पर कक्षा 1 से लेकर 12 वीं तक की कक्षा में मॉनिटर के पदों पर नीरज, हिमांशी, आशीष, खुशी, सुमित, प्रियांशी, मृदुल, पायल, प्रशांत, राधिका, तत्व, किशोरी, आनंद, वैष्णवी सोनी, सचिन, सृष्टि, शाहिद, मोक्षदा, योगेश, परी, गोपाल, महक शर्मा, शुभदीप और जीनिशा का चुनाव किया गया।
विद्यालय के वरिष्ठतम पद स्कूल कैप्टन के लिए कक्षा 12 वीं से आयुष गंगवार का चुनाव किया गया। इसी के साथ हाउस कैप्टन के लिए श्याम हाउस की तरफ से देवांषी अग्रवाल कक्षा 8, आशी अग्रवाल कक्षा 11, थवन प्रताप सिंह कक्षा 5, बलराम सदन से वंशिका सिंह कक्षा 8, भूमि गुप्ता कक्षा 11 और आदित्य गौतम कक्षा 5 से नियुक्त किए गए। असेंबली इंचार्ज के रूप में श्याम हाउस से कीर्ति कक्षा 7, जागृति अग्रवाल कक्षा 9, दीपक कक्षा 5, बलराम हाउस से मनीष कक्षा 7, मुस्कान अरोड़ा कक्षा 9, आरव कक्षा 4 से चयनित किए गए। एक्टिविटी इंचार्ज के रूप में विष्णु कांत कक्षा 8, परी अग्रवाल कक्षा 11, बलराम हाउस की तरफ से वंशिका दास कक्षा 8, स्नेह निगम कक्षा 11, बुलेटिन बोर्ड इंचार्ज के रूप में आयु मिश्रा और दीपांजन शर्मिष्ठा, विमल, हिमांशी गुलाटी और देविका ने पदभार संभाला । कमांडर के रूप में श्याम हाउस से हिमांशु और शुभम तथा बलराम हाउस से नैतिक व सूरज ने उक्त पदों पर अपनी धाक जमाई।


ड्यूटी हैड के रूप में श्याम हाउस से रितु और समीर व बलराम हाउस से लक्ष्य और राम ने पद संभाला।
वीपीएस परिवार की ओर से श्याम हाउस से जूही मिश्रा और शालू अग्रवाल तथा बलराम हाउस से रिचा दुबे और पारुल वासन ने इस जिम्मेदारी का सकारात्मकता के साथ निर्वहन का वचन लिया तथा विद्यालय के प्रति आभार व्यक्त किया।
प्रधानाचार्य कृति शर्मा ने छात्रों को शुभकामनाएं प्रेषित की व उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि यह सभी के लिए बहुत गर्व का पल है जो हमें खुद को खुद से पहचानने का अवसर प्रदान करता है । इंजीनियर पुण्य प्रकाश शर्मा ने छात्रों के उमंग, उल्लास की भूरि- भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि आज के बच्चे ही कल का भविष्य हैं। ये हमारे भविष्य की तस्वीर हैं और विद्यालय के द्वारा उनके अंदर जिन गुणों का बीजारोपण किया जा रहा है। बड़े होकर ये ही अपने देश और समाज के प्रति इन्हीं अपेक्षाओं और उत्तरदायित्व को पूरी सजकता के साथ पूरा करेंगे, ऐसा हमें विश्वास है
इस अवसर पर अंजना शर्मा व वंदना कौशिक के द्वारा के निर्देशन में तैयार अभी आगाज है बाकी… की प्रस्तुति प्रशंसनीय रही। खेल विभाग की तरफ से भारत भूषण उपाध्याय ,पंकज चौहान राधा प्रजापति, शिवानी सिंह ने छात्रों को परेड का अभ्यास कराया व उनके अंदर एक सच्चे नागरिक होने की भावना को बलवती किया।
इस अवसर पर सीमा पाहुजा, अशोक सैनी, आदित्य शर्मा, स्वेका राज, सपना शर्मा, दीपाली शर्मा, दिव्या शर्मा आदि मौजूद रहे।संचालन शानवी कुलश्रेष्ठ और कीर्ति अग्रवाल ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments