Friday, September 20, 2024
Homeन्यूज़रोलर स्केटिंग में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने जमाई धाक, पहली...

रोलर स्केटिंग में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने जमाई धाक, पहली श्री गुरु कार्ष्णि रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप में जीते 11 मेडल

मथुरा। पहली श्री गुरु कार्ष्णि रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए दो गोल्ड सहित कुल 11 मेडल अपने नाम किए। कार्ष्णि कॉलेज रमणरेती महावन में आयोजित प्रतियोगिता में मथुरा जनपद के विभिन्न स्कूलों के एक सैकड़ा से अधिक होनहार छात्र-छात्राओं ने प्रतिभागिता की। चैम्पियनशिप के समापन अवसर पर विजेता तथा उप-विजेता छात्र-छात्राओं को आयोजकों की तरफ से मेडल तथा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
हाल ही में कार्ष्णि कॉलेज रमणरेती महावन में आयोजित पहली श्री गुरु कार्ष्णि रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन करते दो गोल्ड, पांच सिल्वर तथा चार ब्रांज सहित कुल 11 मेडल जीतकर अपनी प्रतिभा और कौशल की बानगी पेश की। प्रतियोगिता में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों का शारीरिक संतुलन देखते ही बन रहा था। प्रतियोगिता में प्राची तथा नवनीत ने जहां गोल्ड मेडल जीते वहीं अनन्या, तोशिका, मिन्टी, नित्याश्री, विराज ने सिल्वर तथा भव्य, वंश, आर्यन, विराट ने ब्रांज मेडल जीतकर विद्यालय का गौरव बढ़ाया। रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं की इस शानदार सफलता में खेल प्रशिक्षक रेखा का विशेष योगदान रहा।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल, स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने पदक विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि आज के समय में खेलकूद के क्षेत्र में करियर की अपार सम्भावनाएं हैं। बस आपको अपने लक्ष्य पर ध्यान केन्द्रित करके आगे बढ़ना है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि इस समय पेरिस में 33वें ओलम्पिक खेल चल रहे हैं, जो बच्चे खेलों में रुचि रखते हैं तथा खेल के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं उन्हंय इन खेलों को जरूर देखना चाहिए।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल का कहना है कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल का उद्देश्य प्रत्येक विद्यार्थी का सर्वांगीण विकास करना तथा प्रत्येक छात्र-छात्रा की रुचि के अनुसार उसे अवसर उपलब्ध कराना है। श्री अग्रवाल ने कहा कि खेल अब सिर्फ मनोरंजन का साधन ही नहीं बल्कि बेहतरीन करियर भी हैं। खेल के क्षेत्र में रुचि रखने वाले छात्र-छात्राओं के सामने कई विकल्प होते हैं। वह अपनी पसंद अनुसार अपने विकल्प का चुनाव कर लगन और मेहनत से लक्ष्य हासिल कर सकते हैं।
स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने कहा कि खेलों से तन-मन दोनों स्वस्थ रहता है। जब हम स्वस्थ होंगे तभी अपने लक्ष्य को सहजता से हासिल कर पाएंगे लिहाजा प्रत्येक छात्र और छात्रा को अपने दैनिक जीवन में किसी न किसी खेल में जरूर शिरकत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि खेलों से प्रतिस्पर्धा के साथ ही नेतृत्व क्षमता भी बढ़ती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments