Friday, September 20, 2024
Homeन्यूज़एसएसएफ की 4 वीं बटालियन के मुख्यालय के लिए बड़ौता में जमीन...

एसएसएफ की 4 वीं बटालियन के मुख्यालय के लिए बड़ौता में जमीन तय

मथुरा। विशेष सुरक्षा बल (एसएसएफ) 4वीं बटालियन का मुख्यालय जल्द मथुरा में बनने की उम्मीद है। प्रशासन ने शुक्रवार को जैत क्षेत्र के गांव बड़ौता में ग्राम सभा की 40 एकड़ जमीन को चिन्हित कर तय किया है। यहां निरीक्षण को डीएम और एसएसपी पहुंचे। इसके संबंध में प्रस्ताव एसएसएफ के अधिकारियों व शासन को भेजा जा चुका है। जैसे ही एसएसएफ की सहमति मिल जाएगी। शासन के नियमानुसार उनको जमीन हस्तांतरित कर दी जाएगी। विशेष सुरक्षा बल में उप्र पुलिस और पीएसी के जवान को शामिल किया गया है। मथुरा में एसएसएफ की 4 वीं बटालियन का मुख्यालय बनने जा रहा है। इस मुख्यालय के अधीन आगरा, फिरोजाबाद, बरेली, मुरादाबाद, झांसी, अलीगढ़, एटा, इटावा, संभल जैसे 18 जिलों को रखा गया है एसएसएफ 4वीं बटालियन के मुख्यालय को लेकर जिले में 40 एकड़ जमीन की तलाश की जा रही है। जमीन ऐसे स्थान पर तलाशी जा रही है, जहां से जवानों को किसी भी परिस्थिति में आसानी से आपात स्थिति में दूसरे जिलों के लिए रवाना किया जा सके। बड़ौता वाली जमीन इस लिहाज से मुफीद है।

एसएसएफ 4वीं बटालियन के मुख्यालय की स्थापना के लिए बड़ौता में जमीन देखी गई है। प्रशासन स्तर इसको तय कर दिया गया है। एसएसएफ के अधिकारी भी इसको देख लें। उनके स्तर से मंजूरी के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। – शैलेंद्र कुमार सिंह, डीएम

इस मुख्यालय में बैरक, ट्रेनिंग सेंटर, फायरिंग सेंटर, मैस, घुड़साल, ऑफिसर्स व कर्मचारी आवास आदि बनाए जाएंगे। फिलहाल बटालियन के कमांडेंट अलीगढ़ स्थिति पीएसी 45 बटालियन मुख्यालय में बैठ रहे हैं।

रिपोर्टर,राजेश लवानिया

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments