Thursday, September 19, 2024
Homeन्यूज़तैराकी में राजीव इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा अविका ने जीता गोल्ड, 19वीं...

तैराकी में राजीव इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा अविका ने जीता गोल्ड, 19वीं इंटर स्कूल डिस्ट्रिक स्वीमिंग चैम्पियनशिप में युगांत को मिला ब्रॉन्ज

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राएं शिक्षा ही नहीं खेल के क्षेत्र में भी लगातार शानदार सफलताएं हासिल कर अपने माता-पिता तथा स्कूल को गौरवान्वित कर रहे हैं। हाल ही में महोली रोड स्थित रमनलाल शोरावाला पब्लिक स्कूल में आयोजित 19वीं इंटर स्कूल डिस्ट्रिक स्वीमिंग चैम्पियनशिप में आरआईएस की छात्रा अविका राहुल अग्रवाल ने गोल्ड तो युगांत चौधरी ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर अपनी प्रतिभा दिखाई।
रमनलाल शोरावाला पब्लिक स्कूल में आयोजित 19वीं इंटर स्कूल डिस्ट्रिक स्वीमिंग चैम्पियनशिप में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के होनहार तैराकों ने शानदार प्रदर्शन किया। छात्रा अविका अग्रवाल ने अण्डर 17 आयु वर्ग की 25 मीटर फ्रीस्टाइल तैराकी स्पर्धा में अपने दमदार प्रदर्शन से न केवल सभी प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ा बल्कि गोल्ड मेडल जीतकर विद्यालय तथा माता-पिता को गौरवान्वित किया। अविका की ही तरह युगांत चौधरी ने अण्डर-14 आयु वर्ग की 25 मीटर फ्रीस्टाइल तैराकी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।
इंटर स्कूल डिस्ट्रिक स्वीमिंग चैम्पियनशिप में मथुरा जिले के विभिन्न स्कूलों के एक सैकड़ा से अधिक छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। गोल्ड मेडल जीतने से खुश अविका अग्रवाल बताती हैं कि उन्हें तैराकी से बहुत लगाव है। यह खुशी की बात है कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल में शिक्षा के साथ ही खेलकूद गतिविधियों पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है। विद्यालय में खेलों की सभी व्यवस्थाएं, योग्य स्पोर्ट्स टीचर तथा खेल उपकरण होने से हर छात्र-छात्रा अपनी रुचि अनुसार खेलों में शिरकत करता है। इन पदक विजेता विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय स्पोर्ट्स टीचर निशांत शर्मा को दिया।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने पदक विजेता अविका और युगांत को बधाई देते हुए कहा कि प्रत्येक छात्र-छात्रा को पढ़ाई के साथ ही प्रतिदिन कुछ समय खेलों को जरूर देना चाहिए। आज के समय में शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद में भी करियर की अपार सम्भावनाएं हैं। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि पेरिस में चल रहे ओलम्पिक खेलों की तैराकी स्पर्धा में श्रीहरि नटराज और धीनिधि देसिंघु ने सहभागिता की। श्रीहरि नटराज ने पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक तो धीनिधि देसिंघु ने महिलाओं की 200 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में देश का प्रतिनिधित्व किया। 14 साल की तैराक धीनिधि देसिंघु का ओलम्पिक में खेलना ही बहुत बड़ी बात है।
संस्थान के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने विजेता विद्यार्थियों को जीत की बधाई देते हुए कहा कि इसी तरह कठिन परिश्रम से निरंतर अपने लक्ष्य के प्रति अग्रसर होते रहें। श्री अग्रवाल ने कहा कि क्षेत्र कोई भी हो जो मेहनत करेगा उसे एक न एक दिन सफलता मिलना तय है। विद्यालय की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने अविका और युगांत को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments