Saturday, September 21, 2024
Homeन्यूज़हिंदुओं के प्रति अत्याचारों पर विश्व के मानवाधिकारी मौन क्यों - देवकीनंदन...

हिंदुओं के प्रति अत्याचारों पर विश्व के मानवाधिकारी मौन क्यों – देवकीनंदन महाराज

वृंदावन। बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर भारत से बाहर रह रहे अप्रवासी भारतीयों में भी रोष व्याप्त है। अमेरिका के न्यू जर्सी में अप्रवासी हिन्दु समुदाय ने देवकीनंदन महाराज के साथ एकजुट होकर बांग्लादेश में हिंदु परिवारों के प्रति बरती जा रही हिंसा पर विरोध प्रकट किया। बांग्लादेश हिंसा में मारे गये हिंदुओं के प्रति शोक व्यक्त करते हुये दो मिनट का मौन रखकर शांति की कामना की गयी।
अमेरिका, न्यू जर्सी के प्रिंसटन शहर में देवकीनंदन महाराज के कथा-प्रवचन चल रहे हैं। गुरूवार को कथा के पश्चात भारत सेवा संघ मंदिर में आयोजित सभा में बड़ी संख्या में एकत्रित हुये सनातनी हिंदू परिवारों ने बांग्लादेश हिंसा पर चिंता व्यक्त की।
आक्रोश व्यक्त करते हुये देवकीनंदन महाराज ने कहा कि जब किसी अन्य मजहब के लोगों पर अत्याचार होता है तब पूरे विश्व को मानवता की याद आती है । लेकिन जब हिंदु परिवारों एवं बहन-बेटियों पर अत्याचार होता है तब सभी मानवाधिकारी मौन रह जाते हैं ।
उन्होने प्रश्न उठाते हुये कहा कि हिंदुओं को इस विश्व में जीवन का अधिकार है कि नहीं ? हिंदु ‘वसुधैव कुटम्बकम’ का पाठ पढ़ाते हुये पूरे विश्व को शांति का पाठ पढ़ाता है । अगर आज हिंदुओं की प्राणों की रक्षा के लिये आज आवाज नहीं उठाई तो आने वाले समय में ऐसे लोग पूरे विश्व में मानवता के लिये खतरा होंगे।
सभा में सभी सनातनियों ने मोबाइल फ्लैश ऑन करते हुए एक मिनट का मौन रखा तथा हिंदुओं के प्रति हो रहे अत्याचारों पर ध्यान आकृष्ट किया। भारत सेवा संघ के स्वामी अड़गड़ानंद महाराज, विश्व शांति सेवा मिशन के विजय शर्मा, गुलजारी कपूर, विपिन कुमार, सुशील मोदी, विकास कपूर, विशाल, अनिल पटेल, कृष्णा, सुप्रिया, मधु कपूर, अमित शाह, अमरनाथ शाह, वेद प्रकाश झा, आत्मानाथ छापड़िया आदि शामिल रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments