Saturday, September 21, 2024
Homeन्यूज़बहुराष्ट्रीय कम्पनी में चयनित हुए राजीव एकेडमी के 11 विद्यार्थी, बीसीए के...

बहुराष्ट्रीय कम्पनी में चयनित हुए राजीव एकेडमी के 11 विद्यार्थी, बीसीए के छात्र-छात्राओं को उच्च पैकेज पर मिला सेवा का अवसर

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के 11 बीसीए छात्र-छात्राओं का आईटी सर्विसेज और आईटी कन्सल्टिंग बहुराष्ट्रीय कम्पनी स्टिमवन एक्स में उच्च पैकेज पर जॉब के लिए चयन किया गया है। बहुराष्ट्रीय कम्पनी में मिले सेवा के अवसर से छात्र-छात्राओं में खुशी है।
ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग प्रमुख डॉ. विकास जैन ने बताया कि हाल ही में हुए कैम्पस प्लेसमेंट में आईटी सर्विसेज और आईटी कन्सल्टिंग बहुराष्ट्रीय कम्पनी स्टिमवन एक्स के पदाधिकारियों ने राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राओं का बौद्धिक मूल्यांकन करने के बाद उनका साक्षात्कार लिया। साक्षात्कार के बाद कम्पनी पदाधिकारियों ने बीसीए के कनिष्क वर्मा, कपिल राठौर, कृष्णा शर्मा, कुलदीप भारद्वाज, पलक अग्रवाल, प्रतिभा सिंह, राहुल पाण्डेय, रश्मि, केशवदेव पाठक, सोनिया सिंह और राहुल पाण्डेय को जॉब हेतु आफर लेटर प्रदान किए।
आफर लेटर देने से पहले अधिकारियों ने छात्र-छात्राओ को कम्पनी के कामकाज की जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यह कम्पनी वैश्विक स्तर पर आईटी के क्षेत्र में नवाचार कर रही है। नवाचार सेवाओं की कम्पनी के पास बहुत लम्बी चेन है। कम्पनी आईटी स्टफिंग और परामर्श, वेब विकास, पायथन विकास, ओरेकल ईआरपी परामर्श, क्यूए स्वचालन परीक्षण, ईटीएल/डीबीए प्रबन्धन, क्लाउड कम्प्यूटिंग, मोबाइल एप्लिकेशन विकास आदि में भी अपनी सेवा तथा मार्गदर्शन प्रदान करती है। कम्पनी के पास आटोमेशन टेस्टर्स मोबाइल ऐप डिवेलपर्स आदि की बड़ी टीम है। वर्ष 2016 में स्थापित इस कम्पनी का अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय मैसाचुएट्स तथा भारत में इन्दौर (मध्य प्रदेश) में है।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए अपने संदेश में कहा कि आईटी क्षेत्र में बीसीए की डिग्री करिअर की दिशा में आधार स्तम्भ है। आईटी क्षेत्र में करिअर तलाशने वाले नवप्रवेशितों के लिए बीसीए बहुत महत्वपूर्ण है। राजीव एकेडमी के बीसीए विभाग द्वारा विद्यार्थियों को आईटी के अपडेट्स से लगातार कक्षाओं में अवगत कराया जाता है ताकि वे इस क्षेत्र में जॉब प्राप्ति की दिशा में आगे बढ़ सकें। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि सूचना क्रांति के इस दौर में प्रत्येक छात्र-छात्रा को तकनीकी दृष्टि से बहुत ही दक्ष होना चाहिए।
उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। संस्थान के निदेश्क डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने बीसीए के चयनित विद्यार्थियों से बीसीए के बाद एमसीए डिग्री में अध्ययन कर अपना ज्ञानार्जन बढ़ाने का आह्वान किया। डॉ. सक्सेना ने बताया कि राजीव एकेडमी में किताबी ज्ञान के साथ ही छात्र-छात्राओं को प्रयोगात्मक जानकारी भी दी जाती है। प्रत्येक छात्र-छात्रा को जॉब हासिल करने की मूल बातें भी समझाई जाती हैं, यही कारण है कि यहां के विद्यार्थियों को लगातार अच्छी कम्पनियों में उच्च पैकेज पर सेवा के अवसर मिल रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments