Friday, September 20, 2024
Homeशिक्षा जगतरमनलाल शोरावाला पब्लिक स्कूल में विकसित भारत प्रतिज्ञा के साथ मना स्वतंत्रता...

रमनलाल शोरावाला पब्लिक स्कूल में विकसित भारत प्रतिज्ञा के साथ मना स्वतंत्रता दिवस

15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस पावन अवसर पर रमनलाल शोरावाला पब्लिक स्कूल में ध्वजारोहण के पश्चात सांस्कृतिक व देशभक्ति के कार्यक्रमों को प्रदर्शित किया गया। ध्वजारोहण विद्यालय के चेयरमैन श्री वीरेन्द्र गोयल जी के द्वारा किया गया। तदोपरान्त वन्देमातरम् और जय हिन्द के नारों से विद्यालय प्रांगण गुंजायमान हुआ।
सांस्कृतिक कार्यक्रम मुख्य रूप से ‘‘विकसित भारत-2047’’ थीम पर आधरित था जिसको वि़द्यालय की नृत्य प्रशिक्षक मीनू शर्मा के निर्देशन में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा बड़े ही मनोहारी रूप से प्रस्तुत किया गया। छात्र-छात्राओं ने देश के अमर जवानों पर आधरित कार्यक्रम के माध्यम से अत्यन्त ही प्रेरणाप्रद संदेश समस्त देशवासियों को दिया।
इस पुनीत अवसर पर विद्यालय की निदेशिका श्रीमती लता गोयल ने विकसित भारत-2047 पर प्रकाश डालते हुए उसके महत्व को अभिव्यक्त किया और राष्ट्रीय व आध्यात्मिक नायकों के जीवन परिचय से सभी छात्र-छात्राओं अवगत कराते हुए एवं स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री आर0के0 शर्मा जी ने भी समस्त छात्र-छात्राओं से कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपनी नैतिक जिम्मेदारियों को समझ कर देश को विकसित करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना चाहिए।
विद्यालय के मीडिया प्रभारी श्री उमाशंकर गौतम ने विकसित भारत-2047 की प्रतिज्ञा समस्त विद्यालय सदस्यों एवं छात्र-छात्राओं को दिलवाई एवं देश को विकसित बनाने में अपने विचार व्यक्त किये।
कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के उपप्रधानाचार्य श्री प्रभात सिंह जी ने अमर शहीदों के बलिदान का पुण्य स्मरण किया। इस विशिष्ट व पुनीत अवसर पर विद्यालय के डायरेक्टर श्री अभिषेक गोयल, श्री हिमांशू गोयल, श्रीमती ममता शर्मा, सुचित्रा प्रधान, हेमेन्द्र प्रताप सिंह, तरुण शर्मा श्री श्यामाषीश रॉय एवं सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन संदीप चौधरी, आर्यन अग्रवाल, मुस्कान सिंह और नेहा ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments