Sunday, September 15, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए विधि संस्थान एक्सीलेंस यूके-इंडिया कॉरिडोर अवार्ड से सम्मानित

जीएलए विधि संस्थान एक्सीलेंस यूके-इंडिया कॉरिडोर अवार्ड से सम्मानित

  • जीएलए विश्वविद्यालय के विधि संस्थान को केन्द्रीय कानून मंत्री ने एक्सीलेंस इन द यूके-इंडिया कॉरिडोर अवार्ड से सम्मानित किया

मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज एंड रिसर्च संस्थान ने बीते वर्षों में कई उपलब्धियां हासिल की हैं। इन्हीं उपलब्धियों में एक और उपलब्धि जुड़ गई है।

शुक्रवार को दिल्ली के एक होटल में आयोजित यूके-इंडिया लीगल पार्टनरशिप वार्षिक अवार्ड कार्यक्रम में जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के विधि संस्थान को ‘एक्सीलेंस इन द यूके-इंडिया कॉरिडोर अवार्ड (सर्वश्रेष्ठ अपकमिंग लॉ इंस्टीट्यूट)‘ से सम्मानित किया गया है। संस्थानों की श्रेणी में केवल जीएलए विश्वविद्यालय के विधि संस्थान को ही यह पुरस्कार मिला है। शेष सभी पुरस्कार व्यक्तिगत श्रेणी में रहे, जो कि वरिष्ठ अधिवक्ताओं को प्रदान किए गए।

यह अवार्ड भारत के केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कार्यक्रम में प्रतिभाग करने पहुंचे जीएलए के प्रतिकुलपति प्रो. अनूप कुमार गुप्ता को सौंपा। कानून मंत्री ने जीएलए विश्विद्यालय के लॉ इंस्टीट्यूट को पुरस्कार मिलने पर प्रो. अनूप कुमार गुप्ता को शुभकामनाएं दीं।
प्रो. गुप्ता ने बताया कि यूके इंडिया पार्टनरशिप नामक संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद, पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद, राज्यसभा के पूर्व सांसद डा. अमर पटनायक भी शामिल हुए। इसके अलावा भारत एवं ब्रिटेन के अनेक कानूनविद् एवं ब्रिटिश हाई कमीशन के गणमान्य व्यक्ति, लॉ सोसायटी ऑफ इंस्टीट्यूट इग्लैंड एवं वेल्श, गणमान्य न्यायाधीश, वरिष्ठ अधिवक्ता, जनरल काउंसिल एवं देश-विदेश के लॉ फर्मों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

एक्सीलेंस इन द यूके-इंडिया कॉरिडोर अवार्ड से सम्मानित होने पर विधि संस्थान के डीन प्रो. सोमेश धमीजा एवं एसोसिएट डीन एवं विभागाध्यक्ष डा. आलोक वर्मा ने कहा कि संस्थान के विद्यार्थियों को गर्व है कि वह एक उत्कृष्ट संस्थान से शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। कानून के क्षेत्र में बेहतर जानकारी विश्वविद्यालय के विधि संस्थान के प्रोफेसरों द्वारा दी जा रही है। इस बात का प्रमाण दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में मिला पुरस्कार है।

उन्होंने बताया कि जीएलए ने विधि संस्थान की शुरूआत से ही अपने विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए उत्कृष्ट शिक्षकों को चयनित किया। इसके अलावा वर्तमान में विद्यार्थियां की संकाओं को दूर करने हेतु विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। जहां विद्यार्थी कानून के विषय-विशेषज्ञों से रूबरू होते हैं।

जीएलए के कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता, सीईओ नीरज अग्रवाल, सीएफओ विवेक अग्रवाल एवं कुलसचिव अशोक कुमार सिंह ने विधि संस्थान के पुरस्कार से नवाजे जाने पर संस्थान के पदाधिकारियों एवं विद्यार्थियों के योगदान की प्रशंसा की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments