Tuesday, September 17, 2024
Homeन्यूज़मथुरा बार एसोसिएशन के सैंकड़ों सदस्य मल्लिकार्जुन मंदिर के दर्शन को रवाना

मथुरा बार एसोसिएशन के सैंकड़ों सदस्य मल्लिकार्जुन मंदिर के दर्शन को रवाना

मथुरा। मथुरा बार एसोसिएशन के सदस्यों का दल वार्षिक भ्रमण की परंपरा का निर्वाह करते हुए शनिवार की शाम को मथुरा जंक्शन से श्रीसेलम (श्री भ्रामराम्बिका मल्लिकार्जुन मंदिर नाम से भी जाना जाता है) नामक ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए रवाना हुआ। वकीलों का यह विशाल समूह दो ट्रेनों से सिकंदराबाद स्टेशन के लिए रवाना हुआ।
मथुरा बार एसोसिएशन के सदस्य सैंकड़ों की संख्या में तेलंगना एक्सप्रेस और दक्षिण एक्सप्रेस से आंध्रप्रदेश के लिए रवाना हुए। इन ट्रेनों के समय पर स्टेशन का नजारा ही बदल गया। जय श्री राधे और वकीलों के जोरदार आपसी अभिवादनों से स्टेशन गूंज उठा। अन्य यात्रियों के लिए ये नजारा ही कौतुहल का कारण बना रहा। सात दिवसीय इस भ्रमण के दौरान श्रीसेलम ज्योतिर्लिंग के दर्शनों के अलावा अन्य प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन भी किए जाएंगे। स्टेशन पर मौजूद मथुरा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मदन गोपाल सिंह और गोपाल गौतम (आई) ने बताया कि सातों दिन वकीलों के रहने, खाने की व्यवस्था बार द्वारा की जाती है। इस तरह के भ्रमण अपने आप में यादगार अनुभव बन जाते हैं। हमारी कोशिश है कि इस भ्रमण के दौरान बार के सदस्यों को किसी तरह की कोई तकलीफ न हो और वे पूरे आनंद के साथ इस यात्रा को पूर्ण करें।
बताते चलें कि श्रीसेलम नामक ज्योतिर्लिंग आंध्र प्रदेश के पश्चिमी भाग में कुर्नूल जिले के नल्लामल्ला जंगलों के मध्य श्री सैलम पहाडी पर स्थित है। यहाँ शिव की आराधना मल्लिकार्जुन नाम से की जाती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments