Thursday, September 19, 2024
Homeन्यूज़राधाष्टमी मेला सात जोन, 18 सेक्टर में बाँटा, 48 पार्किंग स्थल व...

राधाष्टमी मेला सात जोन, 18 सेक्टर में बाँटा, 48 पार्किंग स्थल व 86 बैरियर बनाये

रिपोर्ट रघव शर्मा

बरसाना । राधाष्टमी महोत्सव को सकुशल संपन्न कराने और श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा के लिए शाशन प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतज़ाम किये जा रहे है. शनिवार को मंडलायुक्त श्रीमती रितु माहेश्वरी, एडीजी श्रीमती अनुपम कुलश्रेष्ठ, आईजी दीपक कुमार, जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह, एसएसपी शैलेश कुमार पांडे ने राधाष्टमी मेला क्षेत्र का निरीक्षण कर पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में प्रशाशनिक अधिकारियों के साथ बैठक की गई, जिसमें तैयारीयों का खाखा खींचा. मंडलायुक्त और एडीजी ने मेला में बेहतर व्यवस्था करने के दिशा निर्देश दिए ।

राधाष्टमी मेला क्षेत्र को 7 जोन,18 सेक्टर में बाँटा गया, और 48 पार्किंग स्थल व 86 बैरियर बनाये गए हैं. मेला में हर गतिविधि पर नजर रखने को 52 स्थानों पर सीसीटीवी लगाए गए हैं. बैठक से पूर्व एडीजी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया । बैठक में जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने वरिष्ठ अधिकारियों को मेले से संबंधित सभी व्यवस्थाओं से रूबरू कराया।

एडीजी आगरा अनुपमा कुलश्रेष्ठ ने कहा कि जो भी व्यवस्था बनाई जा रही है उनका प्रचार प्रसार करो जिससे श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो और पार्किंग के लिए भी जगह जगह साइन बोर्ड लगवाए जाए । स्वास्थ्य विभाग भी ऑक्सिजन और एम्बुलेंस की व्यवस्था रखें । भीड़ ज्यादा रहेगी तो इसलिए ज्यादा से ज्यादा प्रचार करें कि बुजुर्ग श्रद्धालु भीड़ में न फंसे। बैठक में मंडलायुक्त ऋतु माहेश्वरी ने खाद विभाग के अधिकारी को सख्त लहजे में कहा कि जन्माष्टमी वाली गलती की पुनरावर्ती नही होनी चाइये , समय से खाद पदार्थों की गुणवत्ता की जांच हो जानी चाहिए और पीडब्लूडी विभाग से काम में तेज़ी के लिए कहा कि मेला से पूर्व सभी विभागों को अपने अपने कार्य करने होंगे । बैठक के समापन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि मंदिर परिसर में एकल रास्ता रहेगा और वहां बेरिकेडिंग कर दी जाएंगी। उसी बेरिकेडिंग से श्रद्धालुओं को निकाला जाएगा और उन्हें जयपुर मंदिर से बाहर निकाला जाएगा। वहीं जिलाधिकारी ने रोडवेज के एआरएम को निर्देश दिए की 120 रोडवेज बस तथा 20 नगर निगम की बसें चलाई जाए, बसों से से केरियर उतरवाए जाएँ, तथा ड्राइवर व कंडक्टरों के नंबरों को संबंधित मेला क्षेत्र के अधिकारियों को साझा किया जाए.

बैठक में आईजी दीपक कुमार, मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण श्याम बहादुर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी मनीष मीना, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगानंद पांडेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय शंकर दुबे, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण त्रिगुन बिसेन, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रिंकू सिंह राही, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिनव जे जैन, सीएमओ डॉ अजय कुमार वर्मा, डॉ भूदेव सिंह, बरसाना नगर पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments