Friday, September 20, 2024
Homeशिक्षा जगत"ग्रैंड पेरेंट्स डे" मनाकर लिया बुर्जुगों का आशीर्वाद

“ग्रैंड पेरेंट्स डे” मनाकर लिया बुर्जुगों का आशीर्वाद

  • सारंग हाई इम्पेक्ट स्कूल में मनाया ग्रैंड पेरेंट्स डे
  • विद्यार्थियों के दादा-दादी एवं नाना-नानी हुए शामिल

वृंदावन। भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति के साथ विश्व स्तरीय शिक्षा की विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए दि सारंग हाई इम्पेक्ट स्कूल में ग्रैंड पेरेंट्स डे का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों के दादा-दादी एवं नाना-नानी बड़े उत्साह से सम्मिलित हुए। कार्यक्रम की शुरूआत श्री गणेश वंदना नृत्य से हुई। प्रधानाचार्य द्वारा स्वागत उद्बोधन हुआ। उन्होंने ग्रैंड पेरेंट्स के आशीर्वाद को ही सफल जीवन का मार्ग बताते हुए उनके अनुभवों से सीख लेने पर बल दिया। दादा-दादी एवं नाना-नानी ने भी भजन एवं उत्साहवर्धक भाषणों की प्रस्तुति दी।
ग्रैंड पेरेंट्स ने स्टोरी टैलिंग कार्यक्रम में शिक्षा प्रद कहानियां सुना कर विद्यार्थियों को प्रेरित किया। एक्सपीरियेंस शेयरिंग में अपने अनुभव सुनाते हुए वृद्धजनों ने सभी का मार्गदर्शन किया।
विद्यालय प्रबंधक मार्तन्ड देव ने कहा कि वर्तमान सामाजिक व्यवस्था में ग्रैंड पेरेंट्स की भूमिका और अधिक महत्वपूर्ण हो गई है क्योंकि बच्चे बातचीत में और खेल खेल में ही वृद्धजनों से जीवन जीने की कला के मंत्र सीख जाते हैं। प्रबंधक खुशबू ने कहा कि हमारे दादा-दादी और नाना-नानी न सिर्फ हमारे मित्र-गुरू की भूमिका निभाते हैं बल्कि वे हमारे राजदार भी होते हैं और सही समय पर हमें सही मार्ग दिखाते हैं।
ग्रैंड पेरेंट्स के स्टेज के कार्यक्रमों के पश्चात् फन गेम्स का आयोजन किया गया। जिसमें सभी ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। कोन बैलेन्सिग, स्ट्रा ब्लो एक्टिविटी, बॉल इन टू बास्केट, बॉल शटलरन आदि खेलों में ग्रैंड पेरेंट्स का उत्साह देखते ही बनता था। संचालन अंजली वर्मा ने किया। दीपक सिंह ने खेलों का आयोजन करवाया। अर्चना गोस्वामी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। संस्था पितृपुरूष कपिल उपाध्याय ने सफल आयोजन पर सभी को बधाई दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments