Thursday, September 19, 2024
Homeन्यूज़बलदेव में 48 घंटे से बिजली गुल, करोड़ों का सब सिस्टम धराशायी

बलदेव में 48 घंटे से बिजली गुल, करोड़ों का सब सिस्टम धराशायी

  • बलदेव में चल रहा करोड़ों का आरडीएसएस का कार्य सब बेकार, फॉल्ट के नाम काटी गयी 48 घंटे लाइट
  • मथुरा डीवीवीएनएल के चीफ इंजीनियर तक पहुंची शिकायत लेकिन सिस्टम के आगे सब बौना

बलदेव : बलदेव नगरी की विद्युत व्यवस्था बिल्कुल चौपट हो गयी है। कोई देखने वाला नहीं है। सरकार की किरकिरी कराने वाले अधिकारी मथुरा जिले की विद्युत व्यवस्था को कैसे लापरवाह तरीके से संभाल रहे हैं यह शायद खुद शासन स्तर पर बैठे यूपीपीसीएल के अफसरों को नहीं पता। यहां तक कि डीवीवीएनएल एमडी भी इसे अनदेखी कर रहे हैं। हाल-बेहाल है। 48 घंटे से यानि दो दिन दो रात से बिजली नहीं है।

कस्बावासियों ने बलदेव जेई से लेकर एसडीओ, एक्शियन, एसई तथा चीफ इंजीनियर तक को 100 से अधिक शिकायतें बलदेव की विद्युत अव्यवस्था के लिए कीं, लेकिन क्या मजाल किसी उच्चाधिकारी ने बलदेव कस्बा की विद्युत अव्यवस्था पर एक नजर तक डाली हो। यही नहीं डीवीवीएनएल एमडी तक सैकड़ों शिकायतें ट्विटर, फेसबुक-ईमेल तथा वाट्सएप एवं फोन कॉल के माध्यम से की गईं, लेकिन पिछले 3 माह से अधिक समय से हाल ए बेहाल है। अब जनता आखिर किससे कहे। 48 घंटे बिजली न मिलने के कारण एमडी तक को फोन खटखटाये गए, लेकिन सब बंद।

एसडीओ, एक्शियन पिछले चार माह से फॉल्ट की समस्या को लेकर जनता के सामने पेश कर देते हैं। आखिर ये कैसे फॉल्ट हैं, जिनसे विद्युत अधिकारी ही छुटकारा पाने में नाकामयाब हो रहे हैं। इसके बावजूद न तो एसडीओ, एक्शियन और न ही एसई ने भगवान बलदाऊजी की नगरी में झांक कर तक नहीं देखा कि आखिर बलदेव वासी जो शिकायत करते हैं वह कहां तक सही है या गलत।

बलदेव के सुधीर अग्रवाल कहते हैं कि वह अब तक यूपीपीसीएल एवं शासन स्तर तक के अफसरों को ई-मेल और वाट्सएप के माध्यम से विद्युत अव्यवस्था का दुखडा कम से कम 100 बार रो चुके हैं, लेकिन क्या मजाल अगर छोटे अधिकारियों ने मामला संज्ञान में नहीं लिया तो चीफ इंजीनियर कार्यालय ने इसे अनदेखा कर दिया।

बलदेव विकास समिति के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पांडेय कहते हैं कि योगी सरकार के बेहतर काम को अगर बुराई मिल रही है तो सिर्फ और सिर्फ जिले में बैठे विद्युत अधिकारियों की भारी लापरवाही, जिसने आज तक बलदेव की तमाम शिकायतों पर एक नजर तक नहीं डाली। उन्होंने कहा कि आरडीएसएस का ये काम नहीं बिल्कुल मरा हुआ सिस्टम काम कर रहा है। आगामी समय में अगर कोई बड़ी विद्युत अव्यवस्था फैली तो 10 तक दिन तक कम से कम लाइट गुल रहेगी। इस प्रकार से आरडीएसएस का काम बलदेव नगरी में हो रहा है, लेकिन सब सिस्टम ही सोया हुआ है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments