Wednesday, September 18, 2024
Homeडिवाइन (आध्यात्म की ओर)संगीत शिरोमणि स्वामी हरिदास आविर्भाव उत्सव में भावांजलि देने पहुंचे जाने-माने कलाकार,बोले...

संगीत शिरोमणि स्वामी हरिदास आविर्भाव उत्सव में भावांजलि देने पहुंचे जाने-माने कलाकार,बोले यहां पर प्रस्तुति देना भगवान की आराधना से कम नहीं

रिपोर्ट – प्रमेंद्र अस्थाना, कैमरा – वैभव भारद्वाज

अखिल भारतीय स्वामी हरिदास संगीत सम्मेलन एवं सांस्कृतिक संस्था के तत्वावधान में चल रहे दो दिवसीय अखिल भारतीय स्वामी श्री हरिदास संगीत सम्मेलन एवं स्वामी हरिदास संगीत कला रत्न सम्मान समारोह के दूसरे दिन अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त बांसुरी वादक अजय प्रसन्न भजन गायिका विधि शर्मा एवं मलिक ब्रदर्स द्वारा अपनी प्रस्तुति दी जाएगी सभी कलाकार स्वामी जी के समक्ष भावांजलि अर्पित करने के लिए वृंदावन पहुंच चुके हैं।

प्रख्यात बांसुरी वादक अजय प्रसन्न का कहना है कि बंसी बजैया श्री कृष्ण की नगरी में आकर वह अपने आप को गौरवान्वित और सौभाग्यशाली अनुभव करते हैं वह पिछले कई साल से बांके बिहारी के चरणों में विराजमान होकर बांसुरी वादन की भावांजलि दे रहे हैं यह उनके लिए भगवान का एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है। कहा कि बंसी बजैया के सामने बांसुरी बजाना बहुत मुश्किल है। भगवान श्री कृष्ण के आशीर्वाद से वह बांसुरी की प्रस्तुति देंगे।

भजन गायिका विधि शर्मा ने कहा कि वह गोलोक वासी अतुल कृष्ण गोस्वामी जी के संयोजकत्व में शुरू हुए संगीत सम्मेलन में आती रही है और स्वामी जी को अपनी भावांजलि अर्पित करती हैं इसी भाव के साथ आज वह एक बार फिर स्वामी जी के चरणों में भावांजलि अर्पित कर रही हैं।

भजन गायक प्रशांत मलिक ने कहा कि संगीत शिरोमणि स्वामी हरिदास संगीत के महान गुरु थे उनके आविर्भाव उत्सव पर भजन प्रस्तुति देकर अपने आप को सौभाग्यशाली मानते हैं वह अपने भाई के साथ मिलकर स्वामी जी को भावांजलि अर्पित करेंगे। उन्होंने युवा पीढ़ी से शास्त्रीय संगीत को एक बार फिर से समझने पर जोर दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments