Wednesday, September 18, 2024
Homeन्यूज़मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर लौटा वकीलों का समूह

मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर लौटा वकीलों का समूह

मथुरा। सात सितंबर को प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग श्री सेलम मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन को रवाना हुआ लगभग सात सौ वकीलों का समूह शनिवार की प्रातः वापस लौटा। इस दौरान वकीलों ने आंध्र प्रदेश के कई दर्शनीय स्थलों का भ्रमण किया। ज्योतिर्लिंग के अलावा इस यात्रा में दुनिया की सबसे बड़ी रामोजी फिल्म सिटी और हैदराबाद में स्थापित देश के सबसे बड़े गणपति के दर्शन विशेष आकर्षण का केंद्र रहे।
उल्लेखनीय है कि मथुरा बार एसोसिएशन के सदस्य बड़ी संख्या में हर वर्ष किसी न किसी पर्यटन केंद्र की सैर को जाते हैं। इसी क्रम में इस बार श्रीसेलम (श्री भ्रामराम्बिका मल्लिकार्जुन मंदिर नाम से भी जाना जाता है) नामक ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए गए थे। वकीलों का यह विशाल समूह दो ट्रेनों से सिकंदराबाद स्टेशन के लिए रवाना हुआ। मथुरा बार एसोसिएशन के सदस्य सैंकड़ों की संख्या में तेलंगना एक्सप्रेस और दक्षिण एक्सप्रेस से आंध्रप्रदेश के लिए रवाना हुए थे। इस भ्रमण के दौरान श्रीसेलम ज्योतिर्लिंग के दर्शनों के अलावा चार मीनार, पाताल गंगा, हुसैन सागर झील, गोलकुंडा किला, चौम्हल्ला पैलेस, सालार जंग म्यूजियम, बिरला विज्ञान म्यूजियम, कुतुब शाही मकबरा, बिड़ला मंदिर, नेहरू प्राणी उद्यान, भ्रमराम्बा देवी मंदिर, साक्षी गणपति मंदिर, रामोजी फिल्मसिटी जैसे अन्य सुंदर स्थानों का भी भ्रमण किया।
हैदराबाद रेलवे स्टेशन के निकट ही दो बड़े होटलों में वकीलों के ठहरने की व्यवस्था की गई थी। एक होटल में सभी वकीलों ने एकसाथ नाश्ता और भोजन किया जिसकी कुशल व्यवस्था बार मथुरा बार एसोसिएशन की ओर से की गई थी। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मदन गोपाल सिंह और सचिव गोपाल गौतम आई ने बताया कि हमारी टीम के लोगों ने वकीलों के समूह के लिए सभी प्रकार के इंतजामों के लिए कड़ी मेहनत की और जब भ्रमण निर्विघ्न व सौहर्दपूर्ण वातावरण में पूर्ण हुआ तो सबने राहत की सांस ली। इतनी बड़ी व्यवस्था में फिर भी अगर किसी को कोई दिक्कत या असुविधा हुई हो तो उसके लिए हमारी पूरी टीम क्षमाप्रार्थी है।
जो वकील पहली बार इस भ्रमण में गए उनके लिए यह यात्रा बड़ी उल्लासपूर्ण और सुखद अनुभव साबित हुई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments