Thursday, September 19, 2024
Homeन्यूज़हनुमान प्रसाद धानुका विद्यालय में मनाया गया हिंदी दिवस

हनुमान प्रसाद धानुका विद्यालय में मनाया गया हिंदी दिवस

  • हिंदी भाषा के महत्व पर हुई चर्चा
  • वादविवाद, प्रश्नमंच, कविता पाठ प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

वृंदावन। हनुमान प्रसाद धानुका सरस्वती बालिका विद्यालय में हिंदी दिवस उत्साह और जोश के साथ मनाया गया। छात्राओं और शिक्षकों द्वारा हिंदी भाषा के महत्व को रेखांकित करने वाले शैक्षणिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।मुख्य अतिथि डॉ शिल्पा गोयल (स्त्री रोग विशेषज्ञ) ने छात्राओं को स्व श्रीमती कांता गोयल की पुण्य स्मृति में हिंदी विषय में सर्वाधिक अंक लाने वाली कक्षा छठी से बारहवीं तक की छात्राओं को 1100 की नगद धनराशि पुरस्कार स्वरूप प्रदान की।
इस अवसर पर वादविवाद, प्रश्नमंच, कविता पाठ प्रतियोगिताओं में छात्राओं ने हिंदी भाषा की महत्ता, उसके प्रयोग योगदान और समकालीन चुनौतियों पर विचार साझा किए। प्रतियोगिता में छात्राओं ने अपनी रचनात्मकता और भाषा कौशल का प्रदर्शन करते हुए हिंदी के प्रति अपना प्रेम प्रकट किया।
विद्यालय में आयोजित हिंदी दिवस ने न केवल छात्राओं को हिंदी के महत्व से अवगत कराया, बल्कि उनमें भाषा के प्रति गर्व और सम्मान की भावना को भी बढ़ाया।
विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ अंजू सूद ने छात्राओं को हिंदी का अधिक से अधिक प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। इसे संस्कृति के संवाहक की भाषा माना है।
इस अवसर पर विद्यालय प्रबन्ध समिति से पद्मनाभ गोस्वामी, बाँके बिहारी शर्मा, विश्वनाथ अग्रवाल, रेखा माहेश्वरी, उमेश चंद शर्मा, मंयक मृणाल महेश अग्रवाल आदि ने सभी को हिन्दी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments