Saturday, September 21, 2024
Homeशिक्षा जगतकृष्णानुशीलनम् प्रतियोगिता में आरआईएस के होनहारों का फहरा परचम

कृष्णानुशीलनम् प्रतियोगिता में आरआईएस के होनहारों का फहरा परचम

  • कई ट्रॉफी और प्रमाण पत्र जीतकर किया विद्यालय का नाम रोशन

मथुरा। भक्ति वेदांता गुरुकुलम एण्ड इंटरनेशनल स्कूल द्वारा आयोजित कृष्णानुशीलनम् प्रतियोगिता में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के होनहार छात्र-छात्राओं ने भगवत गीता भाषण, कलरिंग, ड्राइंग, फैंसी ड्रेस, कृष्णा भजन, नृत्यांजलि, श्लोक पाठ, स्टोरी टेलिंग एवं कृष्णा क्विज आदि प्रतियोगिताओं में न केवल अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया बल्कि कई ट्रॉफी और प्रमाण-पत्र जीतकर अपने स्कूल का गौरव बढ़ाया।
विगत दिनों भक्ति वेदांता गुरुकुलम एण्ड इंटरनेशनल स्कूल द्वारा आयोजित कृष्णानुशीलनम् प्रतियोगिता में ब्रज मण्डल के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के साथ ही राजीव इंटरनेशनल स्कूल के होनहारों ने प्रतिभागिता करते हुए अपनी प्रतिभा की शानदार बानगी पेश की। प्राइमरी ग्रुप की स्टोरी टेलिंग प्रतियोगिता में राजीव इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा रोनिका ने प्रथम, काम्या ने द्वितीय तथा हर्षिता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी तरह जूनियर एवं सीनियर वर्ग की कृष्णा भजन प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त करते हुए कांस्य पदक जीते।
कलरिंग प्रतियोगिता में प्राइमरी वर्ग की काव्यांशी मित्तल एवं वृंदा सिंह ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में प्राइमरी वर्ग में काव्यांशी ने प्रथम तथा अद्विक एवं माधवी ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। नृत्यांजलि में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने प्राइमरी ग्रुप में प्रथम तथा कृष्णा क्विज में दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के अंत में आयोजकों द्वारा विजेता छात्र-छात्राओं ट्रॉफी एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने राजीव इंटरनेशनल स्कूल के सभी विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि हर प्रतियोगिता एक सीख देती है। विजेता होना खुशी की बात है लेकिन जिन बच्चों ने कृष्णानुशीलनम् प्रतियोगिता में सहभागिता की वे भी प्रशंसा के पात्र हैं। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास ही राजीव इंटरनेशनल स्कूल का एकमात्र उद्देश्य है।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताएं छिपी हुई प्रतिभाओं को बाहर लाने में मदद करती हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि कठिन परिश्रम और अच्छा व्यवहार ही छात्र-छात्राओं को प्रगति पथ पर ले जाता है लिहाजा उनकी जिस क्षेत्र में भी रुचि हो, उसमें पूरे मनोयोग से शिरकत करें। श्री अग्रवाल ने कहा कि शिक्षा हो या कोई अन्य क्षेत्र कठिन मेहनत से ही सफलता हासिल की जा सकती है।
विद्यालय की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने सभी छात्र-छात्राओं को अच्छे प्रदर्शन के लिए बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतिस्पर्धाओं में शिरकत करने से आत्मविश्वास बढ़ता है। जो बच्चे किसी कारण से जीत हासिल नहीं कर सके उन्हें निराश होने की बजाय फिर से उस विधा में मेहनत करनी चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments