Saturday, September 28, 2024
Homeशिक्षा जगतशारदा विश्वविद्यालय आगरा में प्रथम दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजन हुआ

शारदा विश्वविद्यालय आगरा में प्रथम दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजन हुआ

शारदा विश्वविद्यालय आगरा
प्रेस.विज्ञप्ति

शारदा विश्वविद्यालय आगरा में प्रथम दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजन बड़े धूमधाम के साथ विश्वविद्यालय के सर सीण्वीण्रमन हाल में
आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि माननीय शिक्षा मंत्री (उत्तर प्रदेश सरकार) श्री योगेंद्र उपाध्याय जी और बतौर विशिष्ट अतिथिए पूर्व मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश श्री दुर्गा शंकर मिश्रा उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथिए विशिष्ट अतिथिएशारदा विश्वविद्यालय के माननीय चांसलर श्री पीण्केण् गुप्ता जीए माननीय प्रो चांसलर श्री वाईण्केण् गुप्ता जीए माननीय कुलपति प्रोफेसर डॉण्द्- जयंती रंजन ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके शारदा कुलगीत के साथ किया।
विश्वविद्यालय रजिस्ट्रार प्रोफेसर एमण्एचण्वाणी के स्वागत भाषण से कार्यक्रम प्रारंभ किया गया। माननीय ‌कुलपति प्रोफेसर डॉ. जयंती रंजन ने विश्वविद्यालय में उपस्थित हुए सभी अतिथियों का आभार एवं अभिनंदन करते हुए विद्यार्थियों को शारदा
विश्वविद्यालय से उच्च शिक्षा की नई यात्रा शुरू करने के लिए बधाई दी। उन्होंने बताया की शारदा विश्वविद्यालय का पाठ्यक्रम सभी विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। विद्यार्थियों को मूल विषयों के अतिरिक्त विकसित भारतए सतत विकास पर आधारित कोर्स एवं विदेशी भाषा का ज्ञान भी कराया जाएगा। शारदा विश्वविद्यालय नए विचारों के निर्माण एवं नवाचार को प्रोत्साहित करने और समाज के विकास में योगदान देने का महत्वपूर्ण केंद्र होगा।
माननीय प्रो चांसलर श्री वाईण्केण्गुप्ता ने उपस्थित सभी अतिथियोंए गणमान्य व्यक्तियोंए विद्यार्थियों, शिक्षकों और स्टाफ को नए सत्र की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए सभी नवगत विद्यार्थियों को रचनात्मकता और नवाचार को अपनाने के लिए प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की उन्नति के लिए और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान कराना शारदा विश्वविद्यालय का उद्देश्य है।
माननीय चांसलर श्री पीण्केण् गुप्ता जी ने सभी नव प्रवेशित विद्यार्थियों से कहा कि वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में सहभागी बनना चाहिए। उन्हें नौकरी की तलाश करने की बजाय रोजगार का सृजन करने वाला बनना होगा। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि शारदा विश्वविद्यालय आपके बेहतर भविष्य निर्माण के लिए अनेकों मौका उपलब्ध कराएगा।
पूर्व मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश श्री दुर्गा शंकर मिश्रा ने अपना प्रभावशाली भाषण देते हुए कहा कि विद्यार्थी एक लक्ष्य निर्धारित करेंए उसे अपना जीवन बना लेए उसके बारे में सोचेंए उसके बारे में स्वप्न लें और उसी लक्ष्य को जिएं और वह लक्ष्य आपके रोम रोम में बस जाए। यही सफलता का गुरु मंत्र है मैं सभी को इस मौके पर बधाई देता हूं कि आप भविष्य में अपने कार्य के आधार पर शारदा विश्वविद्यालयए माता.पिताए गुरुजनए समाज और राष्ट्र का नाम रोशन करेंगे।
दीक्षारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय उच्च शिक्षा मंत्री श्री योगेंद्र उपाध्याय ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं शारदा विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षारंभ कार्यक्रम में आकर गौरव का अनुभव कर रहा हूं। माननीय मंत्री जी ने सभी को इस पावन अवसर की हार्दिक बधाई एवं शुभकामना देते हुए विद्यार्थियों को बताया कि यह विश्वविद्यालय वर्तमान में प्रयोग होने वाली हर प्रकार की टेक्नोलॉजीए शिक्षा एवं नवाचार से परिपूर्ण है। निश्चित रूप से यहां के विद्यार्थी भविष्य में राष्ट्र निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाएंगेऔर भारत का नाम रोशन करेंगे।

इस पावन अवसर पर शारदा ग्रुप की ट्रस्टी श्रीमती सीमा गुप्ता एवं श्रीमती भावना गुप्ताए प्रोफेसर परमानंद प्रो वीण्सीण् शारदा विश्वविद्यालय नोएडाए विवेक गुप्ता कुलसचिव शारदा विश्वविद्यालय नोएडाए प्रोफेसर वीण्केण् शर्मा ईवीपीए शारदा ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंसए प्रोफेसर आरण्एस पवित्रए सहित सभी संकाय अध्यक्षए विभागाध्यक्ष एवं शिक्षागण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments