Saturday, September 28, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी में बीबीए के नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं का बढ़ाया हौसला

राजीव एकेडमी में बीबीए के नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं का बढ़ाया हौसला

  • ओरिएण्टेशन प्रोग्राम में डॉ. झुमी कुलश्रेष्ठ ने दिए सफलता के टिप्स

मथुरा। जीवन में हर इंसान कामयाब होना चाहता है लेकिन कामयाबी उन्हें ही मिलती है जोकि अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए जीतोड़ मेहनत करते हैं। यही बात छात्र जीवन में भी लागू होती है। जो जितनी लगन और मेहनत के साथ अपना अध्ययन पूर्ण करेगा, वह उतनी ही जल्दी सफलता हासिल करेगा। यह बातें राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में हुए ओरिएण्टेशन प्रोग्राम में डॉ. झुमी कुलश्रेष्ठ यादव (सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर एण्ड मिसेज इण्डिया यूनाइटेड नेशन-2022) ने बीबीए के नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को बताईं।
राजीव एकेडमी में हुए ओरिएण्टेशन प्रोग्राम में बीबीए के नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए रिसोर्स परसन डॉ. झुमी कुलश्रेष्ठ यादव ने कई प्रेरक प्रसंगों के माध्यम से करिअर संवारने के तौर-तरीके बताये। उन्होंने बीबीए व्यावसायिक कोर्स के लाभ गिनाते हुए कहा कि यह कोर्स आपको सीधे मार्केट और उपभोक्ता-निर्माता-विक्रेता से जोड़ता है। बीबीए करने के बाद आपके सामने जॉब के अवसरों की कमी नहीं होगी। राजीव एकेडमी की बीबीए की डिग्री का महत्व बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रबंधन के सभी अपडेट्स यहां विद्यार्थी को प्राप्त होते हैं तथा समय समय पर गेस्ट लेक्चर, वर्कशॉप, सेमिनार आदि के माध्यम से उन्हें अपडेट भी रखा जाता है।
रिसोर्स परसन डॉ. झुमी कुलश्रेष्ठ ने छात्र-छात्राओं को बताया कि राजीव एकेडमी में करिअर उन्नयन के बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि आप जितनी अधिक लगन और संकल्प शक्ति के साथ अपना अध्ययन पूर्ण करेंगे उतनी जल्दी ही आपका करिअर ग्रोथ करेगा, यदि आप महाविद्यालय में अध्ययन आदि के नियमों से बाहर जाएंगे तो इससे आपका करिअर डाउन फॉल होगा।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वे न केवल किताबी ज्ञान हासिल करें बल्कि स्किल डेवलपमेंट के भी प्रयास करें। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि आपको पढ़ाई के इस दौर में कड़ी मेहनत करनी होगी तथा एक आदर्श विद्यार्थी व एक ऐसा इंसान बनना होगा जो जॉब चाहने की बजाय औरों को जॉब देने वाली सोच रखे।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में रिसोर्स परसन का स्वागत विभागाध्यक्ष मोहम्मद जाहिद ने किया। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को परिश्रमपूर्वक अध्ययन करने के साथ कक्षाओं में शत-प्रतिशत उपस्थित रहने की नसीहत दी। डॉ. सक्सेना ने कहा कि राजीव एकेडमी में प्रत्येक छात्र-छात्रा के सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास पर ध्यान दिया जाता है। यहां किताबी ज्ञान के साथ ही छात्र-छात्राओं के अंदर छिपी स्किल को निखारने के भी सतत प्रयास किए जाते हैं। अंत में बीबीए विभागाध्यक्ष मोहम्मद जाहिद ने सभी छात्र-छात्राओं को राजीव एकेडमी की विशेषताओं तथा यहां के अध्ययन-अध्यापन के तौर-तरीके बताते हुए उनसे नियमित कक्षाओं में आने का आह्वान किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments