Tuesday, October 1, 2024
Homeशिक्षा जगतके.डी. हॉस्पिटल के चिकित्सा महाशिविर में मरीजों का होगा मुफ्त इलाज

के.डी. हॉस्पिटल के चिकित्सा महाशिविर में मरीजों का होगा मुफ्त इलाज

  • दो से 12 अक्टूबर तक होंगे निःशुल्क ऑपरेशन, बेसिक जांचें और दवाएं फ्री
  • भर्ती मरीजों को मिलेगी मुफ्त अल्ट्रासाउण्ड की सुविधा
  • भर्ती मरीजों की सीटी स्कैन और एमआरआई होगी आधे दामों में

मथुरा। अतिवृष्टि के बाद मथुरा जनपद के हर घर में बढ़े मरीजों की स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों को देखते हुए के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर प्रबंधन द्वारा दो से 12 अक्टूबर तक निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाने का निर्णय लिया है। शिविर में भर्ती मरीजों की बेसिक जांचें और अल्ट्रासाउण्ड मुफ्त में किया जाएगा तथा सीटी स्कैन एवं एमआरआई 50 फीसदी रियायती दर पर की जाएगी। इस अवधि में भर्ती होने वाले मरीजों के ऑपरेशन भी निःशुल्क किए जाएंगे।
मंगलवार को संस्थान के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल द्वारा चिकित्सा महाशिविर को लेकर प्राचार्य और डीन डॉ. आर.के. अशोका, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेन्द्र कुमार, उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ. गौरव सिंह के साथ ही सभी विभागाध्यक्षों की बैठक ली। बैठक में श्री अग्रवाल ने कहा कि अतिवृष्टि के बाद मथुरा जनपद के हर घर में लोग वायरल सहित अन्य बीमारियों से परेशान हैं। इस मुश्किल समय में हमारा दायित्व है कि प्रत्येक अस्वस्थ ब्रजवासी को स्वस्थ किया जाए, वह भी पूरी तरह से निःशुल्क उपचार देकर। उन्होंने सभी चिकित्सकों तथा टेक्नीशियनों से पूरे सेवाभाव और मनोयोग से मरीजों की देखभाल करते हुए निःशुल्क उपचार का लाभ देने का आह्वान किया।
डीन डॉ. आर.के. अशोका ने बताया कि के.डी. हॉस्पिटल का उद्देश्य ब्रज क्षेत्र तथा उसके आसपास के जनपद के लोगों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ब्रजवासियों को अच्छा और सस्ता उपचार दिलाने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहते हैं। वह चाहते हैं कि किसी भी ब्रजवासी को चिकित्सकीय उपचार के लिए महानगरों की तरफ न जाना पड़े।
चिकित्सा शिविर की जानकारी देते हुए उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ. गौरव सिंह ने बताया कि इस नि:शुल्क स्वास्थ्य महाशिविर में मरीजों को लगभग हर सुविधा निःशुल्क दी जाएगी। डॉ. सिंह ने कहा कि आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक श्री मनोज अग्रवाल की मंशा अनुरूप सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। स्वास्थ्य महाशिविर में प्रशिक्षित अनुभवी चिकित्सकों द्वारा मरीजों को सुपरस्पेशलिटी सेवाएं प्रदान की जाएंगी। शिविर का उद्देश्य दूरस्थ एवं ग्रामीण अंचलों में रहने वाले लोगों को जिन्हें आर्थिक व आवागमन सुविधाओं की कमी के कारण विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं नहीं मिल पातीं उन्हें भी उचित स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराना है।
डॉ. गौरव सिंह ने बताया कि चिकित्सकीय पेशा मानव सेवा से जुड़ा होता है। के.डी. हॉस्पिटल ने अपनी स्थापना के बाद से ही सामाजिक सरोकार को निभाते हुए समय-समय पर हर तरह के रोगियों को निःशुल्क स्वास्थ्य लाभ प्रदान किया है। दो से 12 अक्टूबर तक चलने वाले शिविर में भर्ती सभी मरीजों के रहने-खाने की व्यवस्था निःशुल्क होगी साथ ही सभी बेसिक जांचें और दवाएं बिना पैसे के प्रदान की जाएंगी। इस अवधि में मरीजों के सभी ऑपरेशन भी बिना किसी शुल्क के किए जाएंगे। डॉ. गौरव सिंह ने ब्रज क्षेत्र के लोगों से दो अक्टूबर से प्रातः नौ से शाम चार बजे तक चलने वाले निःशुल्क चिकित्सा महाशिविर का लाभ उठाने का आह्वान किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments