Thursday, October 3, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी के एमबीए छात्र-छात्राओं को मिली इण्टर्नशिप

राजीव एकेडमी के एमबीए छात्र-छात्राओं को मिली इण्टर्नशिप

  • कम्पनी प्रतिमाह देगी 15 हजार रुपये स्टाइफण्ड

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के 20 एमबीए छात्र-छात्राओं को जिलहोच कम्पनी ने अपने यहां इण्टर्नशिप के लिए चयनित किया है। कम्पनी चयनित छात्र-छात्राओं को न केवल प्रशिक्षण देगी बल्कि प्रतिदिन उनके कार्य का मूल्यांकन करने के बाद प्रतिमाह उन्हें 15 हजार रुपये स्टाइफण्ड देकर प्रोत्साहित करेगी। चयनित छात्र-छात्राएं कम्पनी में प्रोजेक्ट, असाइनमेंट, केस-स्टडी आदि का प्रशिक्षण हासिल करेंगे।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए लगन और मेहनत से प्रशिक्षण हासिल कर अपने सपनों को साकार करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा है कि ट्रेनिंग के दौरान ही कम्पनी द्वारा विद्यार्थियों के कार्यों का मूल्यांकन करना करिअर को ऊंची उड़ान मिलने का संकेत है।
संस्थान के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग प्रमुख डॉ. विकास जैन ने बताया कि हाल ही में दिल्ली स्थित जिलहोच कम्पनी ने राजीव एकेडमी के 20 छात्र-छात्राओं को इण्टर्नशिप के लिए चयनित किया है। इस इण्टर्नशिप से विद्यार्थियों को दोहरा लाभ प्राप्त होगा। विद्यार्थी कम्पनी में रहकर न केवल बिजनेस के टिप्स सीखेंगे बल्कि कम्पनी इस दौरान इनके कार्य का मूल्यांकन करते हुए प्रतिमाह 15 हजार रूपये के हिसाब से स्टाइफण्ड प्रदान करने के साथ-साथ इनकी ट्रेनिंग में सफलता के बाद जॉब के लिए भी अनुशंसा करेगी।
डॉ. जैन का कहना है कि राजीव एकेडमी में एमबीए के प्रथम वर्ष के अध्ययन के बाद ही विद्यार्थियों को जॉब प्राप्त करने का सुनहरा मौका होगा। उन्होंने बताया कि निकट भविष्य में एमबीए द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों की विश्वविद्यालय की परीक्षाएं सम्पन्न हो जाने के बाद उन्हें ट्रेनिंग के लिए कम्पनी भेजा जाएगा। चयनित छात्र-छात्राओं में अमन शर्मा, अंजली गौतम, चेतना शर्मा, दीक्षा गर्ग, दिव्या राजपूत, गौरी गोयल, कोमल सिंह, कृतिका सारस्वत, नीलम सिंह, नीतू कुमारी, निकिता पाराशर, निशा शर्मा, पुनीत सारस्वत, पुनीत कुमार, साक्षी अग्रवाल, शिवानी यादव, सोनी वार्णेारय, तेजपाल सिंह, विधि शर्मा, विकेश चौधरी शामिल हैं। इण्टर्नशिप के दौरान स्टाइफण्ड मिलने की घोषणा से विद्यार्थियों तथा अभिभावकों में खुशी है। प्रबंधन की अण्डर ग्रेजुएट डिग्री (बीबीए) में पढ़ने वाले विद्यार्थियों में भी उल्लास का वातावरण है।
अधिकारियों के अनुसार यह कम्पनी एक प्रतिष्ठित वित्तीय परामर्श फर्म है। कम्पनी वित्तीय सलाहकार सेवाओं के लिए विशेषज्ञ तैयार करती है, जिसका उद्देश्य व्यक्तियों को वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने में मदद करना है। कम्पनी का आदर्श वाक्य यह समझाता है कि धन लोगों के लिए कैसे कार्य कर सकता है, न कि केवल धन के लिए कार्य करना। यह कम्पनी रियायती दर पर हाउसिंग लोन, म्युचुअल फण्ड, इश्योरेंस और लाइफ इश्योरेंस आदि का कार्य भी करती है। कम्पनी इन्टर्नशिप करने वाले विद्यार्थियों के लिए तीन मुख्य बातों पर फोकस करती है। पहला पर्सनल वेल्द मैनेजमेंट सीखना, दूसरा प्रोफेशनल डेवलपमेंट तथा तीसरा एच.आर. कन्सल्टेंट बनना। 2017 में स्थापित इस कम्पनी का मुख्यालय दिल्ली में है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments