Saturday, October 5, 2024
Homeन्यूज़ब्रज हेरिटेज फेस्ट' में चमकीं वी पी एस की प्रतिभाएं

ब्रज हेरिटेज फेस्ट’ में चमकीं वी पी एस की प्रतिभाएं

वृंदावन। शैक्षिक व सह शैक्षिक गतिविधियों के द्वारा छात्रों के सर्वांगीण विकास की प्रक्रिया में मथुरा मार्ग स्थित धौरेरा में वृंदावन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने पदक, स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र प्राप्त कर विद्यालय को गौरवान्वित किया। गौरतलब है की छटीकरा स्थित चंद्रोदय मंदिर में ब्रज हेरिटेज फेस्ट नामक अंतर्विद्यालयी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मथुरा के विभिन्न विद्यालयों के प्रतिभागियों ने अपनी सहभागिता दर्ज की। साथ ही वृंदावन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने भी बढ़-चढ़कर सहभागिता कर फर्स्ट रनर ट्रॉफी अपने नाम की। जिसमें छात्रों ने वैदिक मंत्र उच्चारण, श्लोक उच्चारण, लोकगीत, लोक नृत्य,वाद्य यंत्र, गायन , शास्त्रीय गायन, शास्त्रीय नृत्य, हिंदी वाग्मिता, अंग्रेजी वाग्मिता, हिंदी अंग्रेजी हस्त लेखन, भाषण, वैदिक कहानी, कला, चित्रकारी आदि विभिन्न विषयों में प्रथम, द्वितीय, तृतीय व सान्त्वना पुरस्कार प्राप्त किये। कक्षा एलकेजी से लोक नृत्य में नव्या, वैदिक मंत्र उच्चारण में नव्या चुग तथा यूकेजी में क्रमशः प्रथम व तृतीय कृष्णा राइम्स में भाविका और युक्ति ने पुरस्कार प्राप्त किया।
इसी क्रम में पेंसिल शेडिंग में कक्षा 4 से आयु मिश्रा ने तृतीय तथा अंग्रेजी हस्त लेखन में कक्षा 5 से प्रज्ञा सक्सेना, हिंदी लेखन में कक्षा 5 से आदित्य पाल ने तीसरा तथा कक्षा 6 से एलोकेशन इंग्लिश में शौर्य कुलश्रेष्ठ ने ग्रीटिंग कार्ड मेकिंग में कृष्ण अरोड़ा ने पुरस्कार प्राप्त किया। लोक गायन में कक्षा 4 से अग्रिमा अग्रवाल ,लोक नृत्य में कक्षा चार से युक्ति शुक्ला, हिंदी लेखन में नीरज बर्मन कक्षा 5 से यूकेजी से निशी गोयल ने सांत्वना पुरस्कार जीते। इसी क्रम में कक्षा 6 से 12 तक के छात्रों में वाद्य यंत्र में हनी ने प्रथम कक्षा 9 से वैदिक कहानी में नव्या अग्रवाल ने प्रथम आयुष्मान दास ने तथा वाद्य यंत्र संगीत समूह में प्रियांशी बंसल, अदिति शर्मा, काव्या शर्मा समूह गायन में द्वितीय स्थान वहीं संगीत एकल गायन में हिमांशु सोनी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
हस्त लेखन अंग्रेजी में हिमांशी गुलाटी ने देती है तथा बाग में ता हिंदी और अंग्रेजी में कक्षा 10 से शालू और उन्नति ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। कक्षा 10वीं 12 से हस्तरेखा अंग्रेजी हिंदी वाग्मिता, वाद्य यंत्र संगीत एकल में क्रमशः मोहन नेपाल , कृर्ति अग्रवाल, पायल सैनी, कनक फौजदार और हर्ष वत्स, गोपेश शर्मा, शिव भारद्वाज, भव्य शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा हस्त लेखन में कैलाश चौधरी, रागनी वर्मा कृर्ति पाठक ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। निबंध लेखन में और हस्त लेखन में स्तुति शर्मा ने पुरुस्कार प्राप्त किया बागमिता हिंदी में शानवी कुलश्रेष्ठ ने स्थान प्राप्त किया। हस्त लेखन हिंदी में जानवी सोनी दामोदर परिहार स्तुति वर्षा मनीष भारद्वाज नेवी पुरस्कारों में अपनी दावेदारी सुनिश्चित की।
प्रतियोगिता की सफल संयोजन में हिंदी विभाग से प्रियदर्शनी आचार्य, पार्वती शर्मा, मनोज सारथी, अंग्रेजी विभाग से दिव्या शर्मा, सीमा पाहुजा, रिचा दुबे, संगीत विभाग से अंजना शर्मा व वंदना कौशिक कला विभाग से हेमलता वर्मा और राधिका गॉड ने छात्रों का उचित मार्गदर्शन किया।
साथ ही शालू शर्मा ,पूजा तिवारी, श्वेता राज, दमयंती गोस्वामी, माधुरी शुक्ला, सर्वदा वर्मा, निधि गौड़ आदि का सहयोग सराहनीय रहा। इस अवसर पर प्रधानाचार्य कृति शर्मा ने छात्रों को बधाई देकर उनका मनोबल बढ़ाया व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments