Tuesday, October 22, 2024
Homeशिक्षा जगतकरतल ध्वनि के बीच के.डी. मेडिकल कॉलेज के 57 मेधावी सम्मानित

करतल ध्वनि के बीच के.डी. मेडिकल कॉलेज के 57 मेधावी सम्मानित

  • ग्रुप सी ने जीती एक्जॉन-2024 की ओवरआल चैम्पियनशिप

मथुरा। के.डी. मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राएं शिक्षा ही नहीं खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों में भी श्रेष्ठ हैं। यह बात लगभग एक सप्ताह चले वार्षिक एक्जॉन-2024 में उनके कौशल और दमखम को देखकर सिद्ध हो गई है। जिन छात्र-छात्राओं को सफलता मिली, उन्हें बधाई तथा जिन्होंने प्रतिभाग करने के बाद भी सफलता हासिल नहीं की उन्हंद निराश होने की बजाय पुनः प्रयास करना चाहिए। उक्त सारगर्भित उद्गार सोमवार की शाम एक्जॉन-2024 के समापन और पारितोषिक वितरण समारोह में डीन और प्राचार्य डॉ. आर.के. अशोका ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।
सम्मान समारोह का शुभारम्भ प्राचार्य डॉ. आर.के. अशोका, उप-प्राचार्य डॉ. राजेन्द्र कुमार, डॉ. वी.पी. पांडेय, डॉ. मंजू पाण्डेय, डॉ. श्यामबिहारी शर्मा, डॉ. ए.के. जैन, उप महाप्रबंधक मनोज गुप्ता, डॉ. अमनजोत, डॉ. राहुल गोयल आदि ने मां सरस्वती के छायाचित्र के सम्मुख माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर किया। उत्साह-उमंग तथा करतल ध्वनि के बीच विभिन्न संकाय के 57 मेधावी छात्र-छात्राओं को मेडल और प्रशस्ति पत्र देने के बाद डीन और प्राचार्य डॉ. आर.के. अशोका ने आयोजन की मुक्तकंठ से सराहना करते हुए नवागंतुक छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वे अपने सीनियर्स की उपलब्धियों को अपना लक्ष्य मानते हुए लगन और मेहनत से पढ़ाई करें।


डॉ. अशोका ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में महामहिम राज्यपाल आनंदी बाई पटेल के करकमलों से तीन स्वर्ण पदक हासिल करने वाली 2019 बैच की मेधावी छात्रा लवांशी गौतम का विशेष रूप से जिक्र किया और कहा कि के.डी. मेडिकल कॉलेज शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान रखता है। मैं उम्मीद करता हूं कि नवागंतुक छात्र-छात्राएं इस परम्परा को आगे भी जारी रखेंगे। उन्होंने एक्जॉन-2024 के स्पोर्ट्स और कल्चरल कार्यक्रमों की ओवरआल चैम्पियन ग्रुप सी, रनरअप ग्रुप बी तथा तीसरे स्थान पर रही ग्रुप डी के सभी प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि आपने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन की जो झलक दिखाई है, उसे नियमित जीवन का हिस्सा बनाएं।
डॉ. अशोका ने आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा महाप्रबंधक अरुण अग्रवाल के प्रोत्साहन और सहयोग के लिए उनका आभार माना। उन्होंने उप महाप्रबंधक मनोज गुप्ता, एक्जॉन-2024 के समन्वयकों डॉ. अमनजोत, डॉ. राहुल गोयल, आयोजन समिति के सभी सदस्यों तथा पवन कुमार, आयुष गोयल, प्रकाश सिंह आदि के सहयोग की भी खूब सराहना की। उप-प्राचार्य डॉ. राजेन्द्र कुमार ने मेडिकल छात्र-छात्राओं के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि आप लोगों में गजब का टैलेंट है। एक्जॉन में आप लोगों ने खेल तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में जो कौशल दिखाया उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। उन्होंने आह्वान किया कि आप लोग अच्छे चिकित्सक बनें ताकि हर कोई आपका तथा आपके संस्थान का गर्व से नाम ले।
उप-प्राचार्य ने कहा कि मेडिकल की कठिन पढ़ाई के बीच आप लोगों का खेल और कल्चरल कार्यक्रमों में उत्कृष्ट प्रदर्शन यह साबित करता है कि आप लोग पढ़ाकू होने के साथ ही गजब के हरफनमौला भी हैं। अंत में एक्जॉन-2024 की समन्वयक डॉ. अमनजोत तथा डॉ. राहुल गोयल ने विजेता तथा उप विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए इस आयोजन को पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने में सहयोग देने के लिए सभी विभागाध्यक्षों तथा टेक्निकल कमेटी के सदस्यों का आभार माना। सहायक आचार्य अभी भूषण मिश्रा तथा सुधाकर राय आदि ने होनहार छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments