Saturday, October 19, 2024
HomeUncategorizedयूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव, पीजीआई लखनऊ में भर्ती

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव, पीजीआई लखनऊ में भर्ती

लखनऊ। राजस्थान के पूर्व राज्यपाल और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें पीजीआई लखनऊ में भर्ती करवाया गया है। लखनऊ में माल एवेन्यू में निवास कर रहे कल्याण सिंह को दो दिन से बुखार आ रहा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनका नमूना लिया था। कल रविवार को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आज उनको भर्ती कराया गया है। संजय गांधी पीजीआई में वह फिलहाल चिकित्सकों की देखरेख में अपना इलाज करा रहे हैं।
कल्याण सिंह के पोते और यूपी सरकार में मंत्री संदीप सिंह ने बताया कि कोविड 19 का कोई लक्षण नहीं नजर आने के बावजूद सावधानी बरतने के लिए टेस्ट कराया गया। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पीजीआई में भर्ती करा दिया गया है।
बता दें कि रविवार तक यूपी में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 312414 हो चुकी है। इनमें से 239485 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। एक्टिव मरीजों की संख्या प्रदेश में 68122 है। जबकि 4429 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में 75 लाख टेस्ट का आंकड़ा पार कर लिया है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश 75 लाख से अधिक नमूने जांचने वाला पहला राज्य बन गया है। इस समय प्रदेश में 68122 एक्टिव मरीजों में से 36329 होम आइसोलेशन में हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments