Saturday, September 21, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़ये है असल ज़िन्दगी का गजनी, जिसे नहीं रहता कुछ याद

ये है असल ज़िन्दगी का गजनी, जिसे नहीं रहता कुछ याद

फिल्म अभिनेता आमिर खान की फिल्म गजनी का नाम आते ही याद आ जाता है फिल्म में उनका वह सबकुछ भूलने वाला किरदार। वह एक जीवित चरित्र थे और फिल्म की कहानी के आसपास घूम रहे थे। फिर भी यह सब फिल्माया गया कि एक व्यक्ति केवल 15 मिनट के लिए चीजों को याद रख सकता है और फिर वह व्यक्ति सबकुछ जहां तक कि अपना नाम भी फिर से भूल सकता है। लेकिन यह वास्तविक जीवन में भी होता है।

आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है जो वास्तिम में गजनी है। केवल अंतर यह है कि 15 मिनट के बजाय 5 मिनट भी याद नहीं है। यह व्यक्ति शिनचू प्रांत, ताइवान का है, जिसका नाम चेन होंगजी है।

25 वर्षीय चेन होंग्जी भी कई बीमारियों के कारण अल्पकालिक स्मृति हानि से पीड़ित हैं। चेन होंगजिन को यह भी याद नहीं है कि उनके जीवन में 5 मिनट पहले क्या हुआ था, वह कहां हैं और उन्हें अब क्या करना है जो इस समस्या के साथ चेन होंगजी बनाता है। बहुत तकलीफदेह।

सबसे विशेष रूप से, बड़ी संख्या में लोग उन्हें गजनी कहते हैं।वह एक वाहन दुर्घटना का शिकार हुआ था और उसे गंभीर चोटें आई थीं। उस समय से, उसके पास बीमार होने की कोई याद नहीं है। कई उपचारों के बाद, जब इसका कोई फायदा नहीं हुआ, तो उन्होंने एक डायरी में सब कुछ लिखना शुरू कर दिया।

चेंग अपनी 60 वर्षीय मां के साथ रहता है और उसे रोज समझाता है कि वह अभी 17 साल का है।वह उन्हें कहानी को नए तरीके से समझने की कोशिश करता है। उनके पास कहानियों को याद रखने और इन सभी चीजों, घटनाओं और व्यक्तियों के विवरण को रिकॉर्ड करने के लिए एक नोटबुक डायरी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments