Saturday, October 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़शहीद पंकज के जन्मदिन पर पिता की याद में पुत्र ने काटा...

शहीद पंकज के जन्मदिन पर पिता की याद में पुत्र ने काटा केक, गांववासियों ने लगाए जय हिन्द के नारे

मथुरा। देश की आन, बान, शान के लिए शहीद हुए मथुरा के लाल पंकज नौहवार का रविवार को 28वां जन्मदिन मनाया गया। परिजनों ने साथ-साथ गांववासियों ने बाजना कट पर लगी शहीद की प्रतिमा का माल्यार्पण किया। शहीद के बेटे रुद्रांश नौहवार ने अपन पिता को याद किया ओर बर्थ डे केक काटा। परिजनों ने निर्धन लोगों को कंबल वितरित किए।

आपको बता दें कि महानगर के बालाजीपुरम में रहने वाले रिटायर सूबेदार मेजर नौबत सिंह के पुत्र थे पंकज। पंकज 2012 में वायु सेना में एयरमैन तकनीकी के पद पर भर्ती हुए थे। मौजूदा समय में पंकज की तैनाती एयरफोर्स स्टेशन श्रीनगर में थी।

27 फरवरी 2019 में श्रीनगर में एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात एयरमैन टेक्निकल (नायक) पंकज ने चॉपर से एक स्पेशल ऑपरेशन के लिए उड़ान भरी थी। अचानक चॉपर गिर गया और मथुरा लाल पंकज नौहवार इस दुर्घटन में शहीद हो गए थे।

काबिलेगौर बात है कि जिला प्रशासन देश के लिए शहीद हुए जवान को सम्मान देने की बात को दूर पछले दो साल से अनदेखी कर रहा है। इस शहीद जवान के नाम पर न ही द्वार बना, न ही प्राथमिक विद्यालय का नाम पड़ा और न ही मथ्ुारा के किसी मार्ग का नाम शहीद के नाम पर रखा गया। जबकि इसके लिए शहीद के परिजन पिछले दो साल से डीएम कार्र्यालय के चक्कर लगा-लगाकर थक गए हैें। इससे स्पष्ट है कि प्रशासनिक अधिकारियों में कितना देश प्रेम और देश के लिए मर मिटने वाले सेना के जवानों के लिए सम्मान है।

शहीद पंकज नौहवार के जन्मदिन मनाए जाने के दौरान उनके पिता सूबेदार नौबत सिंह, मां रेखा सिंह, पत्नी मेघा चौधरी, बेटा रुद्रांश, भाई संदीप नौहवार, राहुल ,राकेश कपिल, वेटरन्स इंडिया के सदस्य दीपक मास्टर, रोहिताश काका और गांववासी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments