Friday, October 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़वृन्दावन कुंभ मेले में 40 दिन तक पार्किंग स्थलों पर नहीं लिया...

वृन्दावन कुंभ मेले में 40 दिन तक पार्किंग स्थलों पर नहीं लिया जाएगा पार्किंग शुल्क

गोविन्द भारद्वाज
मथुरा।
16 फरवरी से शुरु होने वाले वृंदावन कुंभ में आने वाले देशी-विदेशी भक्तों और संत महंतों के लिए इस बार उनके वाहनों की पार्किंग सुविधा की बेहतर और सुरक्षित व्यवस्था की गई है। इसके लिए कुंभ मेला स्थल में बनाए जा रहे पार्किंग स्थलों में वाहनों को खड़ा करने पर किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा। वहीं ई रिक्शा चालकों के लिए भी रुट और यात्री किराया निर्धारित किया जाएगा।

शुक्रवार को ब्रज तीर्थ विकास परिषद के सीईओ नागेन्द्र प्रताप ने बताया कि कुंभ की तैयारियों जोरों पर चल रही हैं। तैयारियों को लेकर शुक्रवार को दो समितियां की बैठक की गई है। इसमें एक यातायात समिति और दूसरी आवंटन समिति है।

उन्होंने बताया बैठक में यातायात समिति द्वारा निर्णय लिया गया कि इस बार कुंभ मेला के दौरान 40 दिनों तक किसी तरह का पार्किंग शुल्क नहीं लिया जाएगा। नगर में चलने वाले ई रिक्शाओं का यात्री किराया भी जल्द ही निर्धारित किया जाएगा। इसके अलाव कितने और कौन से ई रिक्शा किन रुटों पर चलेंगे, यह भी निर्धारित किया जाएगा।

नागेन्द्र प्रताप ने समितियों की बैठक के बाद नियो न्यूज को बताया कि आवंटन समिति द्वारा आज शाम तक कुंभ मेला क्षेत्र में भूमि आवंटन का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। कुंभ क्षेत्र की मुख्य भूमि पर संतों, महंतों का हक है। पहले उन्हें भूमि आवंटन की जाएगी। इसके बाद बची भूमि को भागवताचार्य और अन्य संगठनों को दी जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments