Friday, October 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़डॉ.भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा तोड़ी, गांववासियों में आक्रोश

डॉ.भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा तोड़ी, गांववासियों में आक्रोश

कोसीकलां। कोसीकलां के समीप लालपुर गांव के मध्य बीती रात भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया गया। सुबह सवेरे मूर्ति का एक हाथ टूटा देख लोग चौंक गए। गांव में हुई इस घटना को लेकर लोगो में आक्रोश व्याप्त है। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लोगों को शांत किया और दूसरी प्रतिमा लगाने का आश्वासन दिया है।

मंगलवार सुबह लाल पुर गांव के लोग जैसे ही जागे अम्बेडकर पार्क में लगी बाबा साहब की प्रतिमा एक हाथ टूटा पड़ा मिला। हाथ के दो टूकड़े प्रतिमा के पास पाए गए। कुछ ही समय में लोगों की भीड़ खड़ित प्रतिमा के पास जमा हो गई। लोगों ने कोसीकलां थाना प्रभारी प्रमोद पंवार को फोन पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरु का दी। बताया जा रहा है कि किसी आसामाजिक तत्व ने मूर्ति तोड़ी है।

पुलिस और गांव के लोग प्रतिमा को तोड़ने वाले की पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं आक्रोशित लोगों को चौकी प्रभारी हरेन्द्र मलिक ने शांत किया और उन्हें आश्वास्त किया कि जल्द ही डॉ. भीमराव अम्बेडकर की दूसरी नवीन प्रतिमा यहां लगाई जाएगी। वहीं लालपुर गांव के लोगों ने पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज दोषी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है।

बरसाना के राधारानी मंदिर पर तैनात सिपाही की तबियत बिगड़ी, मौत

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Monday, 22 February 2021

थाना प्रभारी प्रमोद पंवार ने बताया कि किसी असामाजिक तत्व ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिका को रात का अंधेरे का फायदा उठाकर तोड़ दिया है। इस मामले की जांच की जा रही है। आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। अछनेरा से नवीन प्रतिमा मंगाई जा रही है। इसके लिए टीम रवाना हो गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments