Saturday, October 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़‘भटक’ गई ट्रेन: मिलिट्री स्पेशल को मथुरा से जाना था आगरा, पर...

‘भटक’ गई ट्रेन: मिलिट्री स्पेशल को मथुरा से जाना था आगरा, पर पहुंच गई दौसा


मथुरा। रेलवे ने एक विशेष मिलिट्री मालगाड़ी को एक स्टेशन के लिए रवाना किया लेकिन ट्रेन रास्ता ‘भटककर’ यूपी से राजस्थान के दौसा स्टेशन पहुंच गई। हैरानी की बात यह रही कि ट्रेन गलत रास्ते पर चलती रही इस बात का पता गार्ड, लोको पायलट तक को नहीं हुआ। शुक्रवार को सेना की स्पेशल मालगाड़ी दिल्ली जा रही थी। इस ट्रेन में सेना का आवश्यक समान और जवान भी थे। ट्रेन को मथुरा से आगरा होते हुए दिल्ली के लिए रवाना होना था।

इंजन बदलकर मथुरा की ओर रवाना किया गया

मथुरा कंट्रोल ने उसे आगरा की बजाय जयपुर की तरफ सिग्नल दे दिया, ऐसे में ट्रेन जयपुर की तरफ बढ़ गई। ट्रेन में गार्ड और लोको पायलट (क्रू) जयपुर मंडल का ही था। लेकिन नियमों की आड़ में रूट का पता होने के बाद भी वो चुप रहे। ऐसे में ट्रेन के बांदीकुई के बाद दौसा पहुंचने के बाद जयपुर कंट्रोलर ने ट्रेन स्टाफ को इसकी जानकारी दी और आगे बढ़ने से मना कर दिया। फिर ट्रेन का इंजन बदलकर ट्रेन को मथुरा की तरफ रवाना किया गया।

दोनों मंडलों ने जांच कमेटी की गठित

मामले का पता लगने के बाद आगरा और जयपुर मंडल ने जांच कमेटी गठित की। ऐसे में अगर मंडल ने मथुरा के कंट्रोलर और जयपुर मंडल ने ट्रेन के क्रू को जवाब तलब के लिए बुला लिया। ऐसे में दोनों मंडल कर्मचारियों के लिखित में स्टेटमेंट लेकर जांच कर रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments