Sunday, October 20, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़पीएफआई एजेंट असंध और फिरोज से एसटीएफ रिमांड पर 2 दिन करेगी...

पीएफआई एजेंट असंध और फिरोज से एसटीएफ रिमांड पर 2 दिन करेगी पूछताछ

मथुरा। लखनऊ जेल से मथुरा लाए गए पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के दो सदस्य अदालत के समक्ष पेश हुए। इनसे पूछताछ के लिए एसटीएफ ने रिमांड एप्लीकेशन को अदालत में प्रस्तुत की। जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया है। अदालत ने एसटीएफ को दो दिन की रिमांड की मंजूरी दी है।


मंगलवार को एडीजे प्रथम की अदालत में एसटीएफ द्वारा प्रस्तुत की गई रिमांड एप्लीकेशन की सुनवाई की गई। जिसमें पीएफआई सदस्य अंसद बदरुद्दीन और फिरोज खान की रिमांड पर लेने के लिए 10 से 12 मार्च तक मंजूरी दी है। अदालत की इस मंजूरी के बाद एसटीएफ अब कल 10 मार्च को अंसद बदरुद्दीन और फिरोज खान को रिमांड पर अपने साथ लेकर जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों पीएफआई सदस्यों से रिमांड के दौरान पूछताछ में एसटीएफ को कई अहम सुराग हाथ लग सकते हैं और इस जांच की कड़ी को और आगे बढ़ाया जा सकता है।


आपको बता दें कि एसटीएफ द्वारा केरल से गिरफ्तार किए गए पीएफआई के एजेंट रउफ शरीफ से 5 दिन की रिमांड के दौरान जब पूछताछ की गई थी। जिसमें उसने अपने बयानों में अंसद बदरुद्दीन और फिरोज खान का नाम लिया था। इस रिमांड के दौरान एसटीएफ द्वारा कई अहम दस्तावेज भी बरामद किए थे। अब उम्मीद जताई जा रही है कि एसटीएफ को मिली इस रिमांड में और चीजें सामने आ सकती हैं।

मथुरा की ये खबर भी पढ़िए-

वृंदावन कुंभ में राजशाही अंदाज में निकली शाही पेशवाई, हुआ दूसरा शाही स्नान

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Tuesday, 9 March 2021


ज्ञात हो कि एसटीएफ द्वारा 16 फरवरी को गुडंबा क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि इन दोनों का इरादा वसंत पंचमी के मौके पर देश के विभिन्न क्षेत्रों में आतंकवादी हमले करने का था। इनके कब्जे से भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया गया।


गौरतलब है कि पीएफआई का नाम संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दिसंबर 2019 में हुए हिंसक प्रदर्शनों के मामले में सामने आया था। सरकार ने इस हिंसा के लिए इस संगठन को जिम्मेदार ठहराया था।

मथुरा की ये खबर भी पढ़िए-

‘भटक’ गई ट्रेन: मिलिट्री स्पेशल को मथुरा से जाना था आगरा, पर पहुंच गई दौसा

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Monday, 8 March 2021
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments