Saturday, October 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़ऊर्जा मंत्री के गांव में प्राचीन शिव मंदिर से शिवलिंग उखाड़ कूंआ...

ऊर्जा मंत्री के गांव में प्राचीन शिव मंदिर से शिवलिंग उखाड़ कूंआ में फेंका, खोजकर कराया पुनस्र्थापित

गोवर्धन। उत्तरप्रदेश के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा के पैतृक गांव गांठोली में प्राचीन शिव मंदिर से शिवलिंग को उखाड़कर कूंआ में फेंक दिया। महाशिव रात्रि से एक दिन बाद हुई इस घटना से लोगों में रोष व्याप्त है। अफसरों में हड़कंप मच गया। मंदिर के पुजारी के इस घटना से होश उड़ गए। ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष की सूचना पर कई घंटे शिवलिंग को तलाश किया गया। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मंदिर पहुंचे और कूंआ से शिवलिंग निकलवार कर पुन: स्थापित कराई गई। यह कार्य गांव के ही एक मंद बुद्धि युवक का निकला।

जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम को गांठोली के प्राचीन गुलाल कुण्ड स्थित प्राचीन शिव मंदिर से किसी अराजकतत्वों द्वारा शिवलिंग को उखाड कर कूंआ में फेंक दिया गया। इस घटना की जानकारी तब हुई तब पुजारी ने प्रात: मंदिर को साफ सफाई के लिए खोला। मंदिर से शिवलिंग गायब देख पुजारी होश उड़ गए।

पुजारी ने घटना की जानकारी स्थानीयों लोगों को दी और डायल 112 पर पुलिस को सूचित किया। वहीं लोगों ने घटना के फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। महाशिव रात्रि के एक दिन बाद ही शिवलिंग उखाड़ने की घटना से लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया।


शिवलिंग उखाड़ने की सूचना पर पुलिस प्रशासन हरकत में आया। एसडीएम राहुल यादव, सीओ रविकांत पाराशर, थाना प्रभारी गोवर्धन ने जैसे-तैसे आक्रोशित ग्रामीणों को शांत किया।

शिवलिंग को गिरधारी ने कूंआ से निकाला

देर रात में ही गांव में पुलिस और स्थानीय लोगों द्वारा चारों तरफ शिव लिंग की तलाश की गई। कई घंटों के बाद पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शिवलिंग की तलाश किया। तभी पता चला कि शिवलिंग को मंदिर के समीप के एक कूंआ में डाल दिया है। स्थानीय निवासी गिरधारी सैनी को शिवलिंग की तलाश में कूंआ में उतारा और शिवलिंग को बाहर निकाल कर पुन: मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना के साथ स्थापित कराया गया।

पुलिस को दी तहरीर ले ली वापस

ग्राम विकास समिति गाँठौली के अध्यक्ष भरतसिंह ने बताया की शिवलिंग उखाड़कर ले जाने की घटना के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होेने पर जानकारी मिलते ही गोवर्धन थाने में तहरीर दी गई और पुलिस से इस घटना को अंजाम देने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन बाद में पता चला कि गांव के ही एक मंद बुद्धि के युवक द्वारा ये कृत्य किया गया। इस पर पुलिस को दी तहरीर वापस ले ली है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments