Friday, October 18, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए के शिक्षक और छात्र बेस्ट पेपर अवार्ड से सम्मानित

जीएलए के शिक्षक और छात्र बेस्ट पेपर अवार्ड से सम्मानित


मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के बीटेक इलेक्ट्राॅनिक्स एंड कम्यूनिकेशन के तीन शिक्षक पी वचन, प्रो. अतुल बंसल एवं डाॅ. आषीश शुक्ला को जयपुर में बेस्ट पेपर अवार्ड का सम्मान मिला है। यह अवार्ड शिक्षकों को अंतर्राष्ट्रीय संगोष्टी में प्रस्तुत रिसर्च पेपर के दौरान बेस्ट रिसर्च पाये जाने पर मिला है। साथ ही एमटेक मेकेनिकल के छात्र को बेस्ट पेपर अवार्ड से नवाजा है।


बीते दिनों जयपुर के जेके लक्ष्मीपत विश्वविद्यालय में ऑनलाइन ‘आईसीएससीआईएस-2021‘ अंतर्राष्ट्रीय संघोष्ठी का आयोजन किया, जिसमें कई देशों सहित भारत देश के विभिन्न प्रदेशों से शिक्षाविदों ने अपने-अपने करीब 300 से अधिक रिसर्च पेपर प्रस्तुत किए, जिसमें से जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के इलेक्ट्राॅनिक्स कम्युनिकेशन के तीन शिक्षकों ने ‘आउटेज एंड समरेट एनालाइसिस ऑफ़ हाफ ड्यूप्लेक्स रिले अस्टिेट फुल डुप्लेक्स ट्रांसमिशन वेस्ड नोमा सिस्टम‘ पर आधारित रिसर्च पेपर को प्रस्तुत किया।

पी वचन ने ‘आईसीएससीआईएस-2021‘ अंतर्राष्ट्रीय संगोष्टी में प्रस्तुत पेपर के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आगामी भविष्य में मोबाइल के क्षेत्र में डेटा रेट को बढ़ाना और उसकी बेहतर सर्विसेस प्रदान करेगा। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा लिखा गया रिसर्च पेपर मेटलैब के द्वारा भी सत्यापित किया जा चुका है। इस शोध पत्र को विश्व के सबसे बडे़ तकनीकी पेशेवर संगठन स्प्रिंगर नामक रिसर्च डेटाबेस में प्रकाशित किया जा चुका है। यह शोध कार्य प्रो. अतुल बंसल व डाॅ. आशीष शुक्ला के कुशल मार्गदर्शन में संपन्न किया गया है।

ये भी पढें-

भारत में CORONA का दूसरा राउंड मचा सकता है तबाही, यूरोप के आंकड़े दे रहे ये संकेत

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Thursday, 18 March 2021

प्रो. अतुल बंसल ने बताया कि इस अंतर्राष्ट्रीय संगोष्टी में करीब 200 से अधिक शोध पत्रों को प्रस्तुति के लिए चयनित किया गया था। विभागीय शिक्षकों को बेस्ट पेपर अवार्ड मिलने की सफलता पर विभागाध्यक्ष प्रो. विनय कुमार देवलिया ने हर्ष जताते हुए कहा कि शोध के प्रति छात्रों एवं विभाग के शिक्षकों का रूझान प्रशंशनीय है।

विश्वविद्यालय के एमटेक मैकेनिकल इंजी. के छात्र ओजस्तेज त्रिपाठी का शोध पत्र एमिटी विश्वविद्यालय, ग्वालियर में आयोजित ‘आइसीआरएडीएमएम‘ अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस में प्रकाशित हुआ है। विभागीय शिक्षक प्रो. विजय कुमार द्विवेदी के निर्देशन में छात्र ने शोध पत्र प्रस्तुत किया। छात्र ओजस्तेज त्रिपाठी ने एल्यूमीनियम धातु फोम के प्रसंस्करण, गुण और अनुप्रयोग के बारे में बताया। छात्र के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर विभागाध्यक्ष प्रो. पीयूष सिंघल एवं एसोसिएट डीन रिसर्च प्रो. कमल शर्मा ने शुभकामनायें दी।

ये भी पढें-

अगर केंद्र को लगता है, मैं नुकसान कर रहा हूं तो गवर्नर पद छोड़ दूंगा: सत्यपाल मलिक

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Thursday, 18 March 2021

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments