Friday, October 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री 120 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं का किया लोकार्पण

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री 120 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं का किया लोकार्पण

हरिद्वार। उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शनिवार को 120 करोड़ 23 लाख रुपए की 36 विकास योजनाओं का लोकार्पण किया और कहा कि प्रदेश में विकास कार्य तेज गति से किए जाएंगे। कुंभ महापर्व को भव्य बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। संत और देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी का सामना न पड़े, ये प्रयास किए जा रहे हैं।


उन्होेंने कहा कि कुंभ मेला प्रारंभ हो गया है, मेले का पहला शाही स्नान सकुशल संपन्न हो गया है। तीन शाही स्नान अप्रैल महीने में आयोजित होने हैं। उन्होंने कहा कि देश विदेश के जो श्रद्धालु वर्षों से कुंभ स्नान करने का सपना संजोए बैठे हैं। वह कुंभ में बेरोकटोक स्नान करने के लिए आएं। पहले शाही स्नान का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने संतों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा करवाई और स्वयं पहुंचकर संतों का सम्मान किया।


उन्होेंने कहा कि कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालु भारत सरकार की गाइड लाइन का पालन करें। मास्क लगाएं, सैनिटाइजर का प्रयोग करें और सुरक्षित स्नान करके अपने घर वापस जाएं, कुंभ मेले को दिव्य और भव्य आयोजित कराने के लिए आज कई योजनाओं का लोकार्पण किया गया है। उन्होंने कहां कि पहले शाही स्नान के बाद अखाड़ा परिषद के साधु संत खुश नजर आ रहे हैं और व्यापारी भी खुश हैं, पहले जो वातावरण बन गया था कि आप हरिद्वार नहीं आ सकते हैं और तरह-तरह की पाबंदी लगा दी थी, अब वातावरण पूरी तरह से बदल गया है बे रोक टोक कुम्भ में आए और स्नान करें ।

कुंभ में करें अनुशासन का पालन

केंद्रीय शिक्षा मंत्री एवं हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि कोरोना काल मे मेले को लेकर बहुत ही सुंदर और अच्छी व्यवस्था की गई है। कोरोना काल में हमने नीट जैसी बड़ी परीक्षाएं कराई हैं। सभी लोग जागरूक हैं और उन्हें उम्मीद है कि अनुशासन का पालन करते हुए सब मिलकर अच्छे से कुंभ मेले को संपन्न करवाएंगे।

इस अवसर पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री और हरिद्वार सांसद डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, बीजेपी विधायक आदेश चौहान, सुरेश राठौड़ और राज्यमंत्री स्वामी यतिस्वरानंद सहित मेला अधिकारी दीपक रावत, मेला आईजी संजय गुंज्याल सहित मेले प्रशासन के अधिकारी और बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments